उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: बीएचयू में मनायी गयी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 103वीं जयंती

By

Published : Sep 25, 2019, 11:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के 103 वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि भारतीयता को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाएगा तो भारत फिर से दुनिया के अंदर गौरवान्वित होगा.

बीएचयू मनाया गया दीनदयाल उपाध्याय का 103वीं जयंती

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के महामना सभागार में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के 103 वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र शामिल हुए. दीप प्रज्वलित कर काशी हिंदू विश्वविद्यालय की गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई.

बीएचयू में मनाया गया दीनदयाल उपाध्याय का 103वीं जयंती

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि यह दीनदयाल पीठ की तरफ से 103वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया. इस बारे में यहां लोगों ने अपना विचार रखा. उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय इतने दूरदर्शी थे कि आज जो विश्व में सारी चीजें घटित हो रही हैं और भारत का स्वरूप जैसा विश्व में उमड़ रहा है. पूर्व में ही उन्होंने कहा था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान अपने आप को खोखला महसूस कर रहा है: कलराज मिश्र

भारतीयता को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाएगा तो भारत फिर से दुनिया के अंदर गौरवान्वित होगा. राष्ट्रीयता बहुत जरूरी है. दीनदयाल जी की जो सोच थी, उनकी जो कल्पना थी उनके ही विचारों के अनुयाई विश्व के अंदर यह दुनिया के बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों के ने सफलता प्राप्त की है. राष्ट्रवाद वैश्विक स्वरूप को स्थापित करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details