उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नावः सवा लाख दीपों से रोशन होगा गंगा तट, विधानसभा अध्यक्ष होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित उन्नाव के शुक्लागंज गंगाघाट तट पर दीपदान कार्यक्रम में शामिल होंगे. क्योंकि गंगा को चार नवंबर को राष्ट्रीय नदी घोषित किया गया था, इसलिए दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

By

Published : Nov 4, 2019, 5:04 PM IST

यूपी विधानसभा अध्यक्ष पहुंचेंगे गंगाघाट.

उन्नाव: शुक्लागंज के गंगाघाट तट पर दीपदान कार्यक्रम का आयोजन देर शाम किया जाएगा. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह दीपदान और गंगा महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं पतित पावनी मां गंगा की आरती भी की जाएगी. जिलाधिकारी के अनुसार यहां सवा लाख ईको फ्रेंडली दीप जलाए जाएंगे.

यूपी विधानसभा अध्यक्ष पहुंचेंगे गंगाघाट.

चार नवंबर को गंगा को मिला राष्ट्रीय नदी का दर्जा
इस कार्यक्रम को लेकर सोमवार दोपहर जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय और पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी गंगाघाट पहुंचे. साथ ही दीपदान के लिए हो रहीं तैयारियों का जायजा लिया. जिलाधिकारी का कहना है कि चार नवंबर को गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित किया गया था. जिसकी वजह से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

दीपदान से पहले होंगे ये विभिन्न कार्यक्रम

सोमवार की सुबह से गंगाघाट में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें नौकायान, तैराकी सहित छात्र-छात्राओं के क्विज और रंगोली कार्यक्रम शामिल हैं.


4 नवंबर को गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित किया गया है, इसी क्रम में आज हम लोग गंगा महोत्सव कार्यक्रम कर रहे हैं. गंगा हरीतिमा, गंगा महोत्सव और दीपदान ये तीनों कार्यक्रम यहां किया गया है.

-देवेंद्र कुमार पांडेय, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details