उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: दुष्कर्म मामले में पुलिस ने 20 संदिग्धों के लिए सैंपल, डीएनए टेस्ट के लिए भेजा लखनऊ

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में होली के दिन हुए दुष्कर्म मामले में पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. पुलिस ने रविवार को इस घटना से जुड़े 20 संदिग्धों के डीएनए सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे हैं.

By

Published : Mar 16, 2020, 12:45 AM IST

20 संदिग्धों के सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए.
20 संदिग्धों के सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए.

उन्नाव: जिले में होली के दिन एक मासूम से दुष्कर्म के आरोपियों की तलाश अभी भी जारी है. आरोपी की खोजबीन के लिए एसआईटी की 6 टीमें और सर्विलांस की टीम जुटी हैं. घटना के 6 दिन बाद भी उन्नाव पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस ने 20 संदिग्धों का डीएनए टेस्ट कराया है, जिनका सैम्पल जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है.

20 संदिग्धों के सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए.

10 मार्च को उन्नाव में एक मासूम के साथ हुई दरिंदगी की घटना से हर कोई स्तब्ध है. 6 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपी का पता नहीं लगा सकी है. बताया जा रहा है कि पुलिस होली के दिन फाग में शामिल फगुहारों के वीडियो फुटेज खंगाल कर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. इसके अलावा गांव के कई मोबाइल फोन को सर्विलांस पर रखा गया है.

गांव और आस-पास के 20 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका है. वहीं घटना के खुलासे के लिए एसपी ने हिरासत में लिए गए 20 संदिग्धों का डीएनए टेस्ट कराया है. 20 संदिग्धों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका मेडिकल के साथ ही डीएनए सैंपल लिया गया.

संदिग्धों के अंडरगारमेंट्स, नाखून, बाल के साथ अन्य चीजों का सैम्पल फॉरेंसिक लैब लखनऊ भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद तस्वीर साफ होगी. पुलिस के इस कदम से जल्द ही आरोपियों तक पहुंचने की उम्मीद जगी है. जिला अस्पताल के ईमओ डॉ. आशीष सक्सेना ने बताया कि बिहार पुलिस 20 लोगों को लेकर आई थी, जिनका डीएनए सैंपल फॉरेंसिक लैब जांच के लिये भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें-2022 के विधानसभा चुनाव में 351 सीटें जीतेंगे: अखिलेश यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details