उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव : जलती चिता से महिला का शव उठाकर अपने साथ ले गई पुलिस

उन्नाव के दोस्ती नगर मोहल्ला में महिला की शनिवार को देर रात संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. ससुराल वालो ने मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे तभी मायके पक्ष के लोगों को मौत की खबर पड़ोसियों से मिली. महिला के घरवालों ने पुलिस को फोन कर पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग उठाई. जिसके बाद पुलिस ने चिता से महिला का शव उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

By

Published : May 12, 2019, 10:53 PM IST

जलती चिता से पुलिस ने विवाहिता का उठवाया शव.

उन्नाव :शहर कोतवाली क्षेत्र के दोस्ती नगर मोहल्ला में महिला की शनिवार को देर रात संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. ससुराल वालो ने मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे तभी मायके पक्ष के लोगों को मौत की खबर पड़ोसियों से मिली तब उन लोगों ने उन्नाव पुलिस को फोन कर पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग उठाई. सूचना मिलते ही शहर कोतवाल व गंगा घाट पुलिस ने घाट पर जल रही चिता की आग बुझा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जलती चिता से पुलिस ने विवाहिता का उठवाया शव.

क्या है मामला

  • उन्नाव शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित दोस्ती नगर में रहने वाले सत्येंद्र सिंह की 24 वर्षीय पत्नी ओमान गिनी सिंह को 3 माह पहले बेटा हुआ था.
  • बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की हालत बिगड़ने पर इलाज चल रहा था.
  • परिजनों के मुताबिक शनिवार की शाम दवा रिएक्शन होने से महिला की हालत बिगड़ने लगी परिजनों उसे अस्पतात ले गए मगर देर रात उसकी मौत हो गई.
  • ससुराल वालों का कहना है कि बीमारी के चलते मौत हुई है.
  • वहीं मृतका के भाई आदर्श सिंह ने आरोप लगाया है कि बहन को मार दिया गया और मौत की सूचना तक नहीं दी गई.
  • आदर्श ने रविवार को एसपी को फोन कर घटना की जानकारी देने के साथ ही पोस्टमार्टम कराए जाने की बात कही.
  • एसपी के आदेश पर शहर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्रा व गंगा घाट कोतवाली प्रभारी गंगा तट पर पहुंच कर जल रही चिता की आग बुझा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


मृतक महिला काफी दिन से बीमार चल रही थी, जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था हालत बिगड़ने पर उसे कानपुर कार्डियोलॉजी रेफर कर दिया गया था. जहां रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई है वहीं परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने उनकी बेटी को मार दिया है वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

-दिनेश चंद मिश्रा, कोतवाली इंचार्ज, उन्नाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details