उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: फर्जी अस्पताल संचालक को पुलिस ने भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में फर्जी अस्पताल संचालक पर सीएचसी प्रभारी ने मुकदमा दर्ज कराया था. गुरुवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

By

Published : Sep 25, 2020, 1:27 PM IST

फर्जी अस्पताल संचालक को पुलिस ने भेजा जेल
फर्जी अस्पताल संचालक को पुलिस ने भेजा जेल

उन्नाव:जिले के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्लोब अस्पताल में डिप्टी सीएमओ व एसडीएम ने 14 सितंबर को निरीक्षण किया था. निरीक्षण में कमी पाए जाने पर अस्पताल संचालक पर फर्जी तरीके से संचालन का मुकदमा दर्ज कराया गया. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार को अस्पताल संचालकों को गिरफ्तार कर लिया.

मामला हसनगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहाल लखनऊ मार्ग पर स्थित ग्लोब अस्पताल का है. बीती 14 सितंबर को डिप्टी सीएमओ डॉ. तन्मय कक्कड़ और एसडीएम प्रदीप कुमार अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. मौके पर कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिले. साथ ही कर्मचारी कोविड-19 के तहत नियमों की अनदेखी करते हुए पाए गए.

निरीक्षण में पाया गया कि अस्पताल को फर्जी डिग्री के सहारे चलाया जा रहा है. मामले में सीएचसी प्रभारी डॉ. गौरव ने कोतवाली में अस्पताल संचालक के खिलाफ अवैध तरीके से अस्पताल चलाने के तहत मुकदमा दर्ज कराया. गुरुवार को आरोपी अस्पताल संचालक सुशील कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details