उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: कोरोना को लेकर PM के खिलाफ भ्रामक आडियो वायरल, मुकदमा दर्ज

By

Published : Apr 11, 2020, 11:52 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में पीएम मोदी के खिलाफ भ्रामक आडियो वायरल करने के आरोप में पुलिस ने दो युवकों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है.

etv bharat
कोरोना को लेकर PM के खिलाफ भ्रामक आडियो वायरल होने पर पुलिस ने दो युवको को किया गिरफ्तार

उन्नाव:कोरोना के खिलाफ भड़काऊ वायरल ऑडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार लिया है. व्हाट्सएप पर वायरल किए जा रहे आडियो में कोरोना की दवा से लोगों को मारने की साजिश का जिक्र है. इतना ही नहीं ऑडियो में कोरोना की दवा से विशेष समुदाय की आबादी कम करने का भी जिक्र किया गया है.

कोरोना को लेकर PM के खिलाफ भ्रामक आडियो वायरल होने पर पुलिस ने दो युवको को किया गिरफ्तार

दरअसल, जिले के गंगाघाट थाना क्षेत्र में 5 अप्रैल को एक वाट्सएप ग्रुप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भ्रामक आडियो वायरल किया गया. जिसमे कोरोना की दवा के नाम पर वायरल किए गए भड़काऊ आडियो में दवा से एक से डेढ़ महीने में मौत होना बताया गया है.

इस ऑडियो में पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए अमेरिका से यह दवा मंगाने का जिक्र है. वहीं सीओ सिटी यादवेंद्र ने बताया कि वाट्सएप में कोरोना वायरस को लेकर भ्रामक बाते कहीं गईं है. मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए एफआईआर दर्ज की गई है. उसमें आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details