उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: गंगा यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई बैठक, प्रभारी मंत्री ने दिए दिशा-निर्देश

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रविवार को प्रभारी मंत्री कमल रानी वरुण ने विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान गंगा यात्रा की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई.

By

Published : Jan 20, 2020, 4:02 AM IST

etv bharat
गंगा यात्रा को लेकर हुई बैठक.

उन्नाव:जिले में 30 और 31 जनवरी को गंगा यात्रा के स्वागत की तैयारियां जोरों से की जा रही हैं. उन्नाव में गंगा यात्रा की जनसभा, गंगा आरती, रात्रि विश्राम और अगले दिन यात्रा को बक्सर घाट से चलकर शुक्लागंज तक पहुंचना है. इस दौरान यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया जाएगा. 24 ग्राम सभा इस यात्रा को लेकर खास तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसको लेकर जिले की प्रभारी मंत्री कमल रानी वरुण ने विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठक की.

गंगा यात्रा को लेकर हुई बैठक.

जिले में गंगा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. वहीं रविवार को जिले की प्रभारी मंत्री कमला रानी वरुण ने विकास भवन सभागार में जिले के विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में प्रभारी मंत्री कमला रानी वरुण ने गंगा यात्रा को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- वर पक्ष ने मांगा अतिरिक्त दहेज तो दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात

गंगा के प्रति जागरूकता
30 जनवरी को गंगा यात्रा रायबरेली के लालगंज से होते हुए बक्सर तक जाएगी, जहां गंगा यात्रा की विशाल जनसभा होगी. वहीं गंगा यात्रा दल का बक्सर में भी रुकने का कार्यक्रम है. प्रभारी मंत्री कमल रानी वरुण ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और प्रदेश के सभी लोग यही चाहते थे कि गंगा जी अविरल व निर्मल रहें. गंगा को निर्मल रखने के लिए हम सबका प्रयास रहना चाहिए.

34 ग्राम सभाएं कर रहीं सहयोग
जिलाधिकारी देवेंद्र ने बताया कि गंगा की स्वच्छता और गंगा की अविरल धारा निर्मलता के प्रति जागरूकता रैली होने जा रही है. यात्रा जो बलिया से शुरू होकर उन्नाव आएगी. 31 जनवरी को यात्रा बक्सर से निकलकर शुक्लागंज गंगा घाट तक जाएगी. स्कूली बच्चे उनका स्वागत करेंगे. 34 ग्राम सभाएं इस यात्रा में सहयोग कर रही हैं. गंगा की स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details