उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा अध्यक्ष ने लगाया जनता दरबार, समस्याएं सुन अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने गुरुवार को जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. इसके साथ ही समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया.

By

Published : Oct 10, 2019, 8:44 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष ने लगाया जनता दरबार.

उन्नाव: जिले में उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने गुरुवार को जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. इसके साथ ही समस्याओं को अधिकारियों से निस्तारित कराने की बात भी कही. वहीं जमीन और पुलिस से संबंधित कई मामलों की अधिकारियों को जल्द से जल्द जांच करवाकर निस्तारित कराने के निर्देश भी दिए. इस दौरान जनता ने विधानसभा की इस पहल की काफी सराहना की.

विधानसभा अध्यक्ष ने लगाया जनता दरबार.

दोपहर करीब 2.30 बजे विधानसभा अध्यक्ष भगवंतनगर के बीघापुर ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे थे. इसके बाद अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिलालेख पर माल्यार्पण किया और सभागार में कार्यकर्तायों से मुलाकात की. वहीं हृदयनारायण दीक्षित भेंटवार्ता कार्यक्रम में आए और फरियादियों से एक-एक कर उनकी समस्या सुनी. प्रदेश अध्यक्ष ने सभी समस्याओं को डीएम, एसपी, सीडीओ से समाधान सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. थाना बीघापुर के निबई गांव से आए 24 से अधिक लोगों ने कोटेदार राजेश चंद्र तिवारी द्वारा अनियमितता की शिकायत की, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने एसडीएम से जांच कराने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें- जौनपुर: आयुर्वेदिक विभाग की बड़ी लापरवाही, पुराने कार्यालय में दवाएं छोड़ चलते बने अधिकारी

इसके अलावा लोगों ने जमीन और पुलिस अधिकारियों पर समय से और निष्पक्ष कार्रवाई न करने की शिकायत भी की, जिसको लेकर अध्यक्ष ने डीएम और एसपी को जनता का विश्वास जीतने और समय पर कार्रवाई सुनिश्चित कराने की बात कही. कार्यक्रम में क्षेत्र की जनता के अलावा भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे. वहीं करीब 4 घंटे तक चले कार्यक्रम में कई महीनों से भटक रहे लोगों की समस्याओं का निस्तारण होने पर खुशी का माहौल रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details