उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 16, 2019, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव में किसानों पर पुलिस का कहर, कई घायल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में किसानों पर पुलिस कहर बनकर टूट पड़ी. दरअसल अपनी मांगों को लेकर अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट ट्रांस गंगा सिटी में किसान लगभग 3 साल से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं आज प्रशासन ने ट्रांस गंगा सिटी पर काम शुरू कराने की योजना बनाई, जिसमें किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने लगे और काम रुकवा दिया.

उन्नाव किसान प्रदर्शन.

उन्नाव: जिले के गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र में स्थित ट्रांस गंगा सिटी में किसान और पुलिस के खूनी संघर्ष का एक्सक्लूसिव नजारा ईटीवी भारत ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, जहां पुलिस ने बर्बरता से किसानों पर लाठी चार्ज कर दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए. किसानों के ऊपर आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए फायरिंग कर खदेड़ दिया गया. वहीं इस बर्बरता को देखते हुए किसानों ने भी पत्थरबाजी की, जिसमें पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं.

पुलिस ने किसान नेता को हिरासत में लिया.

ये भी पढ़ें-उन्नाव: भूमि अधिग्रहण के दौरान पुलिस और किसानों के बीच खूनी संघर्ष


बता दें कि अपनी मांगों को लेकर अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट ट्रांस गंगा सिटी में किसान लगभग 3 साल से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं आज प्रशासन ने ट्रांस गंगा सिटी पर काम शुरू कराने की योजना बनाई, जिसमें किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने लगे और काम रुकवा दिया. इसके बाद पुलिस ने किसानों पर बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में बच्चे, महिलाएं व नौजवान भी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने लाठी से बर्बरता पूर्वक पिटाई कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details