उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिलाधिकारी ने लॉक डाउन के दौरान की गई शिकायतों का तुरंत समाधान करने के दिए आदेश

By

Published : Apr 6, 2020, 6:09 PM IST

उन्नाव में जिलाधिकारी ने लॉक डाउन के दौरान की गईं शिकायतों के तुरंत समाधान के दिए आदेश. जिलाधिकारी ने कहा कि श्रमिकों एवं अन्य गरीबों को समय से भरण पोषण भत्ते और आवश्यक सामग्री समय से न प्राप्त होने की शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाए.

लॉक डाउन के दौरान की गई शिकायतों का तुरंत समाधान करने के दिए आदेश
लॉक डाउन के दौरान की गई शिकायतों का तुरंत समाधान करने के दिए आदेश

उन्नाव: जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कन्ट्रोल रूम में उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिये हैं कि श्रमिकों एवं अन्य गरीबों को समय से भरण पोषण भत्ते, आवश्यक सामग्री समय से न प्राप्त होने की शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाए और तुरंत शिकायतें दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही करें. जमाखोरी एवं कालाबाजारी की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये तुरंत एफ.आई.आर दर्ज करायें.

लॉक डाउन के दौरान की गई शिकायतों का तुरंत समाधान करने के दिए आदेश

जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस से सम्बन्धित जनपदीय कन्ट्रोल रूम की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से पन्नालाल हाॅल में ये बैठक की. इस बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, सहायक अभिलेख अधिकारी ए.के. राय को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि कन्ट्रोल रूम की स्थापना व नियमित रूप से उनके कार्याें की समीक्षा निरन्तर करते रहें तथा यह भी सुनिश्चित करते रहें कि किसी भी व्यक्ति की जिज्ञासा व अनुरोध सही अधिकारी तक या सम्बन्धित विभाग तक अवश्य पहुंचे.

उन्होंने अब तक दर्ज कराई गई शिकायतों के निस्तारण की विस्तार से समीक्षा की. इसी दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइज कराएं, खाद्यान्न समय से पहुंचायें, जिनके राशन कार्ड अभी तक नहीं बने हैं तत्काल बनाये जायें ताकि किसी को राशन से वंचित न होना पड़े. इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर, मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति, नगर मजिस्ट्रेट चन्दन कुमार पटेल उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details