उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्लॉक प्रमुख चुनाव : पुलिस के सामने अपहरण के आरोपी ने किया नामांकन

उन्नाव में बीडीसी पति का अपहरण कर लिया गया था. अपहरण का आरोप बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी पर लगा. पुलिस का दावा है कि आरोपी की गिरफ्तारी को पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं, जबकि गुरुवार को आरोपी ने खुलेआम पुलिस के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया.

By

Published : Jul 8, 2021, 5:48 PM IST

उन्नाव में बीडीसी पति का अपहरण
उन्नाव में बीडीसी पति का अपहरण

उन्नाव :जिले में बीडीसी पति के अपहरण आरोपी को बीजेपी ने ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी घोषित किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी की गिरफ्तारी को पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं, जबकि आरोपी ने खुलेआम नामांकन पत्र दाखिल कर पुलिस के दावे की पोल खोल दी. फिलहाल पुलिस अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि जो आरोप लगे हैं, विपक्ष की साजिश है. प्रत्याशी साफ सुथरा है.

उन्नाव पुलिस पर बड़ा सवाल
प्रत्याशी पर दर्ज है अपहरण का मुकदमाहसनगंज कोतवाली क्षेत्र के ताला सराय की निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य पूनम देवी पत्नी राज कुमार राठौर ने 6 जुलाई को तहरीर देकर आरोप लगाया कि औरास ब्लॉक क्षेत्र के गेरुवा निवासी भूपेंद्र सिंह 15 से 20 अज्ञात लोगों के साथ घर पर आए और पति को हाथ पकड़कर बाहर खींच लिया. दबंगों उनके साथ मारपीट करते हुए खींचकर ले जाने लगे. जब पति-पत्नी ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने हवाई फायरिंग करते हुए पति का अपहरण कर लिया

सक्रिय पुलिस ने एक को किया बरामद

अपहरण की सूचना मिलते ही हसनगंज और औरास पुलिस हरकत में आ गई. मंगलवार को पुलिस ने क्षेत्र पंचायत सदस्य के पति को बरामद कर लिया. पीड़ित की पत्नी पूनम ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. अपरहण के आरोपी भूपेंद्र सिंह औरास ब्लॉक से बीजेपी समर्थित ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी हैं. पत्नी की तहरीर के पर भूपेंद्र सिंह और अन्य 15 से 20 अज्ञात लोगों पर अपहरण सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें- ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान सपा-भाजपा समर्थकों में हुई जमकर मारपीट

पुलिस की कथनी करनी में फर्क

सीओ हसनगंज ने बुधवार को दावा किया था. मुकदमा दर्ज किया गया है, आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है. गुरुवार को आरोपी भूपेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस की निगरानी में औरास ब्लॉक में नामांकन दाखिल किया. भूपेंद्र प्रताप सिंह पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचे और काफी देर तक मौजूद रहे, जिसे पुलिस ढूंढ रही थी, वो पुलिस के सामने ही था. मगर किसी ने गिरफ्तारी की हिम्मत नहीं जुटाई, जिससे पुलिस की कारवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

आरोपों को बताया साजिश

इन आरोपों पर बीजेपी जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत ने कहा - "जो आरोप लगे हैं, विपक्ष की साजिश है. प्रत्याशी साफ सुथरा है. पुलिस क्या गलत कारवाई कर रही है ? के सवाल पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि नए कार्यकर्ता के साथ विपक्ष की साजिश है. हो सकता है कारवाई में प्रशासन से चूक हुई हो."

जांच कर की जाएगी कार्रवाई

अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि वह इस पूरे मामले की जांच कराएंगे और इसके कार्रवाई की जाएगी. वहीं बुधवार को सीओ ने बताया था कि पुलिस अपहरण के आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है जल्द है. ऐसे में उन्नाव पुलिस पर बड़ा सवाल उठता है कि जो आरोपी जिस पर अपहरण का आरोप है पुलिस की मौजूदगी में नामांकन करा जाता है और पुलिस कहती है कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details