उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

11वीं क्लास की छात्रा की गला दबाकर हत्या

By

Published : Dec 11, 2020, 3:43 PM IST

यूपी के उन्नाव में एक लड़की का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. लड़की का शव उसी के घर में मिला है. बताया जा रहा है कि गुरुवार रात को लड़की घर पर अकेली थी. वहीं परिजनों ने पुलिस से हत्या की आशंका जताई है.

11वीं क्लास की छात्रा की गला दबाकर हत्या
11वीं क्लास की छात्रा की गला दबाकर हत्या

उन्नावः फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक लड़की का शव उसी के घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिल. घर में लड़की का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुट गई है.

घर में अकेली थी छात्रा.

घर में अकेली थी लक्ष्मी
फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित काजीपुर कच्छ गांव में लक्ष्मी (17) अपने परिवार के साथ रहती थी. लक्ष्मी 11वीं कक्षा की छात्रा थी. गुरुवार की शाम को लड़की की मां और भाई एक बर्थ-डे पार्टी में गए थे. वहीं लक्ष्मी के पापा जानवरों की देखभाल के लिहाज से घेर में सोने चले गए थे.

गले पर मिले चोट के निशान
शुक्रवार तड़के चार बजे जब पिता घर गए तो देखा कि घर का दरवाजा खुला है और बेटी लक्ष्मी मृत अवस्था में पड़ी है. लक्ष्मी के मुंह में कपड़ा लगा हुआ था तथा उसके गले पर चोट के निशान थे. परिजनों ने लक्ष्मी की गला दबाकर हत्या करने की आशंका जताई है.

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक
छात्रा की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी ली. उन्होंने परिजनों को जल्द ही हत्यारे को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिलाया. इस दौरान उन्होंने परिजनों से हत्या के संबंध में जानकारी जुटाई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश पर एक टीम को हत्यारे की तलाश में लगा दिया है.

शव देखकर हैरान हो गए परिजन
मीडिया से बात करते हुए मृतका की माताने बताया कि रात में वह घर से बाहर थे. जब सुबह लक्ष्मी के पिता घर आए तो देखा कि घर के दरवाजे खुले थे. उन्होंने आवाज दी की बिटिया आज बहुत जल्दी सो कर उठ गई. अंदर से आवाज न आने पर अंदर जाकर देखा तो लड़की का शव पड़ा था.

हत्या का लग रहा मामला
सीओ सफीपुर कृपाशंकर ने बताया कि आज फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित गाजीपुर के गांव में एक लड़की का शव उसी के घर में मिला है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हत्या गला दबाकर हुई है ऐसा प्रतीत हो रहा है. परिजनों की तहरीर के आधार पर उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details