उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी जनपद न्यायालय 1 मई तक के लिए बन्द, जिला जज ने जारी किया आदेश

By

Published : Apr 27, 2021, 11:12 PM IST

वाराणसी में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला जज ओम प्रकाश त्रि‍पाठी ने जनपद न्यायालय को 1 मई तक के लिए बंद करने का आदेश दि‍या है. इस दौरान जिन मुकदमों पर सुनवाई होनी थी, उन्हें आगे के लिए टाल दिया गया है.

वाराणसी कोर्ट
वाराणसी कोर्ट

वाराणसी:द बनारस बार एसोसिएशन वाराणसी और द सेंट्रल बार एसोसिएशन के संयुक्त प्रस्ताव पर विचार करते हुए वाराणसी के जिला जज ओम प्रकाश त्रि‍पाठी ने वाराणसी जनपद न्यायालय को 1 मई तक के लिए बंद करने का आदेश दि‍या है. बता दें कि‍ इससे पूर्व जिला मजिस्ट्रेट वाराणसी कौशल राज शर्मा के आदेश पर कोरोना महामरी से बचाव के लिए वाराणसी कलेक्‍ट्रेट के सभी न्यायालय को 1 मई 2021 तक बंद कर दिया गया है और वादों की सुनवाई को 1 मई तक के लिए स्थगित कर दि‍या गया है. हालांकि‍ सरकारी कर्मचारी प्रतिदिन की तरह अपना कार्य कर रहे हैं.

अधिवक्तागण एवं कर्मचारी कोरोना संक्रमित
जनपद न्यायाधीश ओम प्रकाश त्रि‍पाठी ने निर्देशित किया है कि वर्तमान में न्यायिक प्रतिष्ठान के कई पीठासीन अधिकारी, अधिवक्तागण और कर्मचारीगण कोरोना संक्रमित हैं. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बार एसोसिएशन के प्रस्ताव पर विचार करते हुए जनपद न्यायालय वाराणसी को 28 अप्रैल से लेकर 1 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. इस दौरान कार्यालय खुले रहेंगे. वहीं पीठासीन अधिकारी के निर्देशानुसार आवश्यक कर्मचारीगण आवासीय कार्यालय पर उपस्थित रहेंगे. सभी कर्मचारी अपना कार्य प्रतिदिन की भांति करेंगे. साथ ही बेहद जरूरी सुनवाइयां वर्चुअल माध्‍यम से आवासीय कार्यालयों से की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details