उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 10, 2019, 3:01 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर: शिक्षक संघ ने किया बोर्ड परीक्षा कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार, अधर में लटकी जांच

यूपी बोर्ड परीक्षा के समाप्त होने के बाद कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू हो चुका है. जौनपुर जिले में पिछले दो दिनों से चेत नारायण सिंह माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर दिया है, जिसके चलते बोर्ड परीक्षा की कॉपियां नहीं चेक हो पा रही हैं.

शिक्षक संघ ने किया बोर्ड परीक्षा कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार

जौनपुर: प्रदेश में यूपी बोर्ड परीक्षा के खत्म होने के बाद कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य आठ मार्च से शुरू हो चुका है, जो 22 मार्च तक चलेगा. वहीं जिले में शिक्षक संघ के मूल्यांकन बहिष्कार के चलते बीते दो दिनों में एक भी कापियां चेक नहीं हो पाई है. शिक्षक संघ की मांग है कि वित्तविहीन शिक्षकों को नियमित मानदेय दिया जाए.

शिक्षक संघ ने किया बोर्ड परीक्षा कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार

जिले में बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य के लिए 6 केंद्र बनाए गए हैं. लेकिन पिछले दो दिनों से चेत नारायण सिंह माध्यमिक शिक्षा संघ के शिक्षकों के बहिष्कार के चलते बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक नहीं हो पा रही है. इन मूल्यांकन केंद्रों पर रखी कॉपियों के बंडल भी अभी नहीं खुले हैं. चेत नारायण सिंह शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष पारसनाथ सिंह ने बताया कि हमारी आठ सूत्रीय मांगे हैं, जिसको लेकर हमने कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार किया है. जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेंगी तब तक मूल्यांकन का बहिष्कार जारी रहेगा.

मूल्यांकन केंद्र के प्रभारी जंग बहादुर सिंह ने बताया पिछले दो दिनों से मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया गया है. शिक्षक गुटों के कार्य बहिष्कार के चलते दो दिन में एक भी कॉपी चेक नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details