उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोही: जातिगत टिप्पणी मामले में रिटायर्ड दारोगा समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में सभा संबोधन के दौरान जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया गया. इस पूरे संबोधन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए रिटायर्ड दारोगा समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Jun 17, 2020, 11:49 PM IST

कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.
कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

भदोही: जिले में यादव सभा के पदाधिकारियों ने धारा 144 का उल्लंघन कर बीती 14 जून को एक सभा का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें जाति विशेष पर अभद्र टिप्पणी के साथ अपशब्दों का प्रयोग करते हुए एक व्यक्ति के द्वारा सम्बोधन किया जा रहा है. मौजूद लोगों ने इस पर जमकर तालियां भी बजाई हैं.

वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. जिले के ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के जोरइ गांव में राजनीतिक परिचर्चा को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए यशवंत सिंह यादव नाम के शख्स ने जो खुद को पुलिस विभाग का रिटायर्ड दारोगा बता रहा था, उसने एक जाति विशेष के लोगों पर अभद्र टिप्पणी की. साथ ही अपशब्दों का प्रयोग किया है.

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का निर्देश दिया, जिसके बाद ज्ञानपुर कोतवाली में नामजद और कई अज्ञातों पर केस दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details