उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: कांग्रेसियों ने सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 23, 2020, 1:59 AM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले और पशुपालन विभाग में भर्ती घोटाले की जांच कराने की मांग की.

कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ किया हल्लाबोल
कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ किया हल्लाबोल

फतेहपुर: जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए. शिक्षक भर्ती और पशुधन मामले पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की. इसके साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा.

फतेहपुर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए. वहीं प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे लगाए. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा, जिसके माध्यम से 69,000 शिक्षक भर्ती और पशुपालन विभाग में घोटाले करने का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की.

मीडिया से बात करते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि 69,000 शिक्षक भर्ती और पशुधन घोटाले को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन दिया गया है. हमारी सबसे पहली मांग है कि शिक्षा और पशुधन के जो भी मंत्री हैं, उनको तत्काल बर्खास्त किया जाए, जिससे जांच प्रभावित न हो. इसके साथ ही सचिवालय में जो लोग जांच प्रभावित कर सकते हैं, उनको गिरफ्तार किया जाए. हम लोगों को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच चाहिए, इससे नीचे कोई जांच मान्य नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details