उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुल्तानपुर: दो पक्षों में हुई मारपीट में एक बच्चे की मौत, पुलिस पर उठ रहे ये सवाल

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में दो पक्षों में मारपीट के बाद एक बच्चे की मौत मामले में पुलिस और परिजन आमने-सामने आ गए हैं. एक तरफ जहां पुलिस इसे मौत बता रही है, वहीं परिजनों ने इसे हत्या बताया है.

By

Published : Jul 29, 2020, 3:08 PM IST

आमने-सामने आए पीड़ित और पुलिस.
पुलिस इसे मौत बता रही है, वहीं परिजनों ने इसे हत्या बताया है.

सुलतानपुर: जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र में पथराव के साथ 2 वर्गों के बीच संघर्ष हो गया. इसमें एक मासूम की हुई मौत के मामले में पुलिस और पीड़ित आमने-सामने आ गए हैं. पीड़ित परिजनों ने घर से घसीट कर मासूम को मार डालने का आरोप लगाया है, वहीं पुलिस इसे एक हादसे का रूप दे रही है.

पुलिस इसे मौत बता रही है, वहीं परिजनों ने इसे हत्या बताया है.

बल्दीराय थाना क्षेत्र के चक शिवपुर गांव में यादव और वर्मा के बीच मंगलवार को भीषण संघर्ष हुआ था. इसमें एक मासूम की मौत हो गई थी. पूरे मामले में पुलिस मौत को हादसे का स्वरुप दे रही है. पुलिस का कहना है कि पत्थर लगने से वह लहूलुहान हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं पीड़ित परिवार घर से खींच कर अमानवीय ढंग से मारने की बात कह रहे है. ऐसे में कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है.

मृतक की चाची ने बताया, "मेरी देवरानी मारपीट और बवाल देख घबरा गई. उसने आकर मुझे बताया. यह मामला देख मैं भी गुहार लगाते हुए दौड़ी. मैंने देखा कि 5 लोग मेरे बच्चे को घर से घसीट कर बाहर ले जा रहे थे. दरवाजे के सामने अमानवीय भी ढंग से पीटा, जिसमें बच्चे की मौत हो गई".

वहीं क्षेत्राधिकारी विजय मल यादव ने बताया कि दो पक्षों के बीच विवाद हुआ, जिसमें ईंट पत्थर चल रहे थे. पत्थर लगने से राममूर्ति उर्फ डब्बू (16) जख्मी हो गया. गंभीर स्थिति में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल भेजा गया. लखनऊ रेफर करने के बाद उसकी मौत हो गई. मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details