उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाहन चोर गिरोह का खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार

यूपी के सुलतानपुर में पुलिस ने बाइक चुराने वाले गिरोह का खुलासा किया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 16 मोटरसाइकलें भी बरामद की है. खुलासा करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 5000 के इनाम देने की घोषणा की है.

By

Published : Feb 28, 2021, 8:03 PM IST

सुलतानपुर में बाइक चोर गिरफ्तार.
सुलतानपुर में बाइक चोर गिरफ्तार.

सुलतानपुरः मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा स्वाट टीम और नगर कोतवाली पुलिस ने किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों के साथ 16 वाहन बरामद किए हैं. खुलासा करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 5000 के इनाम देने की घोषणा की है. बाइक में चेन लॉक और इलेक्ट्रॉनिक लॉक नहीं लगाने वाले लोगों को शातिर सबसे ज्यादा निशाना बनाते थे. चोर बाइक चुराने के बाद नंबर प्लेट बदल देते थे.

15 बाइक और एक चेचिस बरामद
पुलिस ने 16 मोटरसाइकिल में 15 गाड़ी और सिर्फ चेचिस बरामद किया है. इन सभी के बारे में पूरी पड़ताल की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान धम्मौर थाना क्षेत्र के पुरे गंगा मिश्र निवासी शिवांश मिश्रा, गोसाईगंज थाना क्षेत्र के नया पुरवा निवासी आसिफ पुत्र कमरुद्दीन और चांदा थाना क्षेत्र के मदार डीह निवासी अक्षय कुमार पुत्र मथुरा प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

लापरवाह वाहन चालकों को बनाते निशाना
एसपी अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि शातिर ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे, जो अपने वाहन को खड़ा कर लापरवाही बरतते थे. जो लोग आधे घंटे के लिए वाहन छोड़कर जाते थे, उन्हें यह अपना आसान निशाना समझते थे. इनका कहना है कि उन्होंने उन्हीं लोगों की गाड़ियां चोरी की जिन्होंने चेन लॉक या इलेक्ट्रॉनिक लॉक नहीं लगा रखा था.

स्वाट टीम और नगर कोतवाली पुलिस ने वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. इनकी निशानदेही पर 15 बाइक और एक बाइक का चेचिस बरामद किया है. पहले यह चोर वाहनों की रेकी करते थे फिर चोरी की घटना को अंजाम देते थे.
-डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details