उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस पर लगा फर्जी मुठभेड़ में फंसाने का आरोप, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सुलतानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र में फर्जी मुठभेड़ का मामला सामने आया है. पुलिस पर अंबेडकर नगर जिले में हर्ष फायरिंग से जुड़े युवक से एक लाख की वसूली का प्रयास करने का आरोप लगा है. साथ ही पुलिस के विरोध में ग्रामीणों ने नारेबाजी की.

By

Published : Nov 28, 2020, 7:08 PM IST

पीड़ित.
पीड़ित.

सुलतानपुर:कानून से खिलवाड़ कर फर्जी ढंग से युवक को फंसाए जाने और उस पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज करने से नाराज ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए. वहीं, जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित की और रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की बात कही.

जानकारी देते पीड़ित.

वसूली के लिए खाकी ने रचा ताना-बाना
पुलिस वसूली करती है. इसका नायाब उदाहरण सुलतानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र में देखने को मिल रहा है. यहां पर अंबेडकर नगर जिले में हर्ष फायरिंग से जुड़े युवक से एक लाख की वसूली का प्रयास किया गया. पैसा देने में असमर्थता जताने पर फर्जी मुठभेड़ दिखाकर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया.

पुलिस ने रची मुठभेड़ की झूठी कहानी
पिता बलवंत सिंह ने बताया कि उनका बेटा छठ पूजा में अंबेडकर नगर गया था. वहां पर उसने हर्ष फायरिंग की थी. इस मामले में पुलिस ने मुझे बुलाया और वल्लीपुर चौकी इंचार्ज विकास की तरफ से एक लाख रुपये की मांग की गई. बलवंत सिंह ने बताया कि पैसा देने में असमर्थता जताने पर उनसे कहा गया कि आपके बेटे का करियर चौपट कर दिया जाएगा. इस दौरान पुलिस दोपहर 12 बजे मेरे बेटे को घर से पकड़ कर ले गई और शाम 5 बजे बताया गया कि उनके बेटे ने पुलिस पर फायरिंग की. पुलिस मुठभेड़ का षड्यंत्र रच रही है.

डीएम ने दिए जांच के निर्देश
डीएम रवीश कुमार गुप्ता ने बताया कि चौकी इंचार्ज की तरफ से फर्जी मामले में फंसाए जाने का मामला सामने आया है. प्रकरण गंभीर है. इसके लिए इसकी जांच क्षेत्राधिकारी बल्दीराय से कराने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढे़ं-किसानों की समस्याओं को लेकर धरने पर कांग्रेसी, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details