उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर डीएम बोलीं- कोरोना की हर चुनौती से निपटने को प्रशासन तैयार

By

Published : May 15, 2020, 7:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले की डीएम सी. इन्दुमती ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की हर चुनौती से निपटने को जिला प्रशासन तैयार है.

जिलाधिकारी सी इंदुमती ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.
जिलाधिकारी सी इंदुमती ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

सुलतानपुर:जिलाधिकारी सी इंदुमती ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कोरोना वायरस के प्रभाव और प्रसार को रोकने के लिए हर चुनौती से निपटने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि हम कंटेनमेंट जोन बना रहे हैं. संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं. किसी भी हालत में कोरोना वायरस को पांव नहीं पसारने देंगे.

जिलाधिकारी सी इन्दुमती की ईटीवी भारत की खास बातचीत

जिलाधिकारी ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुसार सुलतानपुर जिला प्रशासन काम करने को तैयार है. 24 घंटे हम टीम के साथ तत्पर रहते हुए कोरोना वायरस के प्रसार और प्रभाव को रोकने के लिए तत्पर हैं. हमारी खास उपलब्धि यह है कि हमने हर नागरिक को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक किया है.

ग्राम पंचायत और मोहल्ला निगरानी समिति को अलर्ट किया गया है, जैसे ही कोई संदिग्ध व्यक्ति आता है, उसे हम होम क्वारंटाइन या फैसिलिटी क्वारंटाइन में कराते हैं. 24 घंटे सैंपलिंग और स्क्रीनिंग की प्रक्रिया चलाते हैं, जिन परिवारों के पास खाद्य पदार्थों की कमी है, उन्हें राशन किट मुहैया कराई जा रही है.

जिले में 14 कोविड-19 के मरीज आए थे, जिसमें से दो मरीज नेगेटिव हो चुके हैं. शेष 12 एक्टिव हैं, जिन्हें एनर्जी बूस्टर समेत अन्य आवश्यक सुविधाएं देकर स्वस्थ करने के अभियान में काम किया जा रहा है. जल्द ही सभी लोगों को भी चुस्त-दुरुस्त कर घर भेजा जाएगा.

जिलाधिकारी ने बताया कि टीम वर्क की वजह से यह अभियान सफल हो पा रहा है. शुरुआत में खाद्य सामग्री को लेकर कुछ समस्या आ रही थी. डोर स्टेप डिलीवरी प्लान और समाजसेवियों की मदद से इस पर काबू पा लिया गया है.

प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 9 लाख से अधिक लोगों के खाते में धनराशि भेजी जा चुकी है. पशुओं को भी प्रदेश सरकार की योजनाओं के तहत भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. चार लाख 50 हजार उपभोक्ताओं को राशन किट मुहैया कराई गई है.
इसे भी पढ़ें:-लाउडस्पीकर से अजान इस्लाम का धार्मिक भाग नहीं : इलाहाबाद हाईकोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details