उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मस्जिद और गुरुद्वारे में बांट दिया भगवान को, मत बांटो इंसान को

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने समरसता का संदेश दिया. पोस्टर में दर्शाया गया है कि मस्जिद और गुरुद्वारे में तो भगवान को बांट ही दिया गया है, लेकिन लोगों का कहना है कि कम से कम इंसानों को न बांटा जाए.

By

Published : Dec 21, 2019, 8:58 PM IST

etv bharat
CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग.

सुलतानपुर:जिले में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इंसानियत को न बांटने का मार्मिक आह्वान किया है. प्रदर्शनकारियों ने पोस्टर लेकर दर्शाया कि मस्जिद और गुरुद्वारे को राजनीतिक दल पहले ही बांट चुके हैं, लेकिन अब ये लोग इंसानियत को बांटने जा रहे हैं.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग.

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि कृपया कर इंसानियत को न बांटा जाए. जिले में शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर आंसू गैस छोड़े गए थे, जिसको देखते हुए पुलिस बल सुरक्षा दस्ते के साथ तैनात किया गए हैं. वहीं पुलिस की गाड़ियां भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार गश्त कर रही हैं.

प्रदर्शनकारियों ने दिया समरसता का संदेश
बैनर पोस्टर लेकर निकले लोगों ने तिरंगा हाथ में लेकर समरसता का संदेश दिया. लोगों ने आह्वान किया कि सभी जाति वर्ग और धर्म के लोग मिलकर रहें. नागरिकता कानून लागू होने के बावजूद किसी भी दशा में समरसता और लोगों का जुड़ाव टूटने न पाए. लोगों का कहना था कि हमारा जिला वैसे भी गंगा-जमुनी तहजीब के लिए लंबे समय से सुविख्यात रहा है.
इसे भी पढ़ें:सहारनपुर: CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गिरी दीवार, कई प्रदर्शनकारी मलबे में दबे

ABOUT THE AUTHOR

...view details