उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

थाने के असलहाघर में घुसा मानसिक विक्षिप्त, शुरू हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

नगर कोतवाली में एक मानसिक विक्षिप्त युवक ने शनिवार को हाई वोल्टेज ड्रामा खड़ा कर दिया. वह असलहाघर यानी क्वार्टर गार्ड में घुस गया और वर्दी और असलहा मांगने लगा.

By

Published : Feb 9, 2019, 2:17 PM IST

सुलतानपुर

सुलतानपुर: नगर कोतवाली में एक मानसिक विक्षिप्त युवक ने शनिवार को हाई वोल्टेज ड्रामा खड़ा कर दिया. वह असलहाघर यानी क्वार्टर गार्ड में घुस गया और वर्दी और असलहा मांगने लगा. क्वार्टर गार्ड प्रभारी उसे असलहा देने लगे, लेकिन उसकी संदिग्ध गतिविधि देखकर उसे पकड़ लिया गया. इसके बाद शुरू हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, जिसमें कई पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए. बताया जा रहा है कि वह पहले होमगार्ड में था. घरेलू परेशानियों के चलते वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठा.

पहले होमगार्ड था युवक

प्रतापगढ़ जिले के कन्हाई थाना क्षेत्र निवासी राजेंद्र मिश्र शनिवार सुबह नगर कोतवाली पहुंचे. वह सुरक्षा घेरे को पार करते हुए क्वार्टर गार्ड रूम में घुस गए. उन्हें वर्दी में देखकर पुलिसकर्मियों ने कुछ पूंछने की जहमत नहीं उठाई. इस बीच वह वर्दी, बिल्ला और असलहा मांगने लगे. इस पर सिपाहियों को संदेह हुआ और उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया.

पड़ताल के दौरान राजेंद्र मिश्र को मानसिक रूप से विक्षिप्त पाया गया. बताया जा रहा है कि वह पहले होमगार्ड थे और काफी मनोरंजक मिजाज के रहे, लेकिन घरेलू परेशानियों के चलते वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. इसकी वजह से उनकी यह स्थिति हो गई है. हाई वोल्टेज ड्रामा के दौरान नगर कोतवाली में अफरा-तफरी का माहौल रहा. नगर कोतवाल समेत समीक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पूछताछ की गई.

नगर कोतवाल बेनी माधव तिवारी के अनुसार स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है. मानसिक रूप से विक्षिप्त होने के नाते लोग शुरुआत में थोड़ा भ्रमित हो गए थे. ड्रामा के बाद उन्हें नियंत्रण में लेकर एक स्थान पर बैठा दिया गया है. उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है. उनके आने के साथ ही विक्षिप्त होमगार्ड को उसके घर भेज दिया जाएगा. मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details