उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: प्रसव पीड़ा पर रोकी गई हमसफर एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में अचानक हमसफर एक्सप्रेस को रोक दिया गया. दरअसल, नई दिल्ली से बिहार जा रही एक महिला को अचानक ट्रेन में प्रसव पीड़ा हुई. इसके बाद बिना स्टॉपेज के ही ट्रेन को आनन-फानन में सुलतानपुर जंक्शन पर रोका गया. यहां महिला को एंबुलेंस में ले जाया गया, जहां एम्बुलेंस में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया.

By

Published : Oct 12, 2020, 12:22 PM IST

Updated : Oct 12, 2020, 2:32 PM IST

प्रसव पीड़ा होने पर रोकी गई हमसफर एक्सप्रेस.
प्रसव पीड़ा होने पर रोकी गई हमसफर एक्सप्रेस.

सुलतानपुर: नई दिल्ली से पटना जा रही एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा उठने पर नॉन स्टॉप ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस को सुलतानपुर जंक्शन पर रोक दिया गया. आधे घंटे तक अफरा-तफरी के बीच महिला को स्ट्रेचर के जरिए एंबुलेंस में पहुंचाया गया, जहां एंबुलेंस में ही किलकारी गूंज उठी. वहीं खाकी की सक्रियता से जच्चा-बच्चा की जान बच गई. इस दौरान सुलतानपुर स्टेशन और जीआरपी थाने में हर्ष का माहौल दिखा.

प्रसव पीड़ा होने पर रोकी गई हमसफर एक्सप्रेस.

बिहार राज्य के वैशाली जिला के पानापुर लंगा गांव की रहने वाली महिला रेखा देवी अपने पति अजीत कुमार के साथ नई दिल्ली से गांव जा रही थी. लखनऊ से ट्रेन आगे बढ़ते ही रेखा को प्रसव पीड़ा होने लगी. इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक के जरिए परिचालन विभाग को दी गई. स्टॉपेज नहीं होने के बावजूद आनन-फानन में हमसफर एक्सप्रेस को सुलतानपुर जंक्शन पर रोका गया. यहां से स्ट्रेचर के जरिए राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से पीड़िता को एंबुलेंस में पहुंचाया गया. इसी बीच एंबुलेंस के भीतर ही किलकारी गूंज उठी.

करीब आधे घंटे तक हमसफर एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी रही. महिला के सकुशल प्रसव के बाद पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर हमसफर एक्सप्रेस को रवाना किया. जिला अस्पताल में टीकाकरण व चिकित्सकों की देखरेख के लिए महिला को भर्ती कराया गया है. राजकीय रेलवे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में जच्चा-बच्चा की जान बच गई. जीआरपी की सूचना पर पटना स्थित आवास से परिजनों को बुलाया गया है. चिकित्सकों के मुताबिक, हालत सामान्य होने पर रेखा देवी को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी. मां-बेटे की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

Last Updated : Oct 12, 2020, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details