उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर में मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी, ड्रग इंस्पेक्टर ने मारा छापा

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी की शिकायत पर ड्रग इंस्पेक्टर ने शहर की कई मेडिकल एजेंसियों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में एक मेडिकल एजेंसी पर एक सैनिटाइजर और चार गत्ते मास्क पाए गए हैं. इस मामले पर ड्रग इंस्पेक्टर ने तत्काल कार्रवाई करने की बात कहीं है.

By

Published : Mar 18, 2020, 4:54 AM IST

etv bharat
ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल एजेंसियों पर छापेमारी की

सुलतानपुर: कोरोना वायरस से बचने के लिए नागरिक बड़े पैमाने पर मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग कर रहे हैं. इसके चलते सुल्तानपुर में अफवाह पर विराम लगाने और ओवर रेटिंग को रोकने के लिए ड्रग इंस्पेक्टर ने शहर की कई एजेंसियों पर छापेमारी की. ड्रग इंस्पेक्टर ने यह माना कि कालाबाजारी की सूचनाएं लगातार आ रही हैं. इसके रोकथाम के लिए लगातार जांच पड़ताल की जा रही है.

ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. अनीता कुरील शहर के गंदा नाला रोड पहुंची. जहां पर उन्होंने ड्रग एजेंसी की जांच पड़ताल की. मास्क और सैनिटाइजर की उपलब्धता की जांच की. इस दौरान कई अन्य दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखी गई.

ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल एजेंसियों पर छापेमारी की
ड्रग इंस्पेक्टर डॉक्टर अनीता कुरील कहती है कि ऐसी शिकायतें मिली है कि मास्क और सैनिटाइजर एमआरपी से अधिक दाम पर बिक रहा है. दरअसल, मांग अचानक तेजी से बढ़ी है. इसकी वजह से ऐसी संभावना है. कई दुकानों की जांच की गई है, जिसमें मास्क और सैनिटाइजर मिले हैं. इस मेडिकल एजेंसी पर एक सैनिटाइजर और चार गत्ते मास्क पाए गए हैं. ऐसी चीजें और शिकायतें पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी. इस पर लगातार निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details