उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपर मुख्य सचिव राजस्व ने की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

By

Published : Dec 29, 2020, 7:28 PM IST

यूपी के सुलतानपुर में मंगलवार को अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्य सचिव ने जनपद के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

अपर मुख्य सचिव राजस्व ने की समीक्षा बैठक
अपर मुख्य सचिव राजस्व ने की समीक्षा बैठक

सुलतानपुर: अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने शासन की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने की हिदायत दी. बैठक में उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स और जिलाधिकारी रवीश गुप्ता को क्रियान्वयन की रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए. साथ ही पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा को कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने की हिदायत दी.

पर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने अधिकारियों को दिए निर्देश.

नेफेड से मांगी रिपोर्ट
बता दें कि धान खरीद एजेंसी नेफेड अन्नदाता का धान लेने के बाद पैसा देने में टालमटोल कर रही है. इस पर अपर मुख्य राजस्व सचिव रेणुका कुमार ने नेफेड को जल्द से जल्द भुगतान करने का अल्टीमेटम दिया. इस दौरान उन्होंने रैन बसेरे में घटिया स्तर के लगे पर्दे पर एतराज जताया. रेणुका ने कहा कि बसेरे में मोटे पर्दे लगाइए ताकि बेसहारों का ठंड न लगे. बैठक में उन्होंने ट्रामा सेंटर जल्द शुभारंभ के आश्वासन दिए.

मुख्यालय का रैन बसेरा देखने पहुंची सचिव
योगी सरकार ने रैन बसेरों में पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं ताकि बेसहारा निराश्रित असहाय मंदबुद्धि लोगों को ठंड के कहर से बचाया जा सके. वही सुल्तानपुर जिला मुख्यालय के पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार के बसेरे में काफी हल्के पर्दे लगाए गए हैं. जिसका मंगलवार को मुख्य सचिव ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने डीएम को जल्द से जल्द पर्दे बदलने की हिदायत दी.

घरौनी में धांधली पर डीएम करेंगे जांच
मुख्य सचिव ने कहा कि घरौनी भारत सरकार की बहुत ही बेहतरीन स्कीम है. इसकी बड़ी प्रशंसा सुनने को मिल रही हैं. जहां शिकायतें होंगी वहां जिलाधिकारी से इस प्रकरण को दिखाया जाएगा. समस्याएं दूर कराई जाएंगी. ड्रोन कैमरे से सर्वे करते हुए खतौनी की तरह घरौनी भी देने की योजना बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details