उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ढाई करोड़ का हाथी दांत बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

सोनभद्र जिले की पुलिस और वन विभाग की टीम ने 2 करोड़ 50 लाख का हाथी दांत बरामद किया है. पुलिस ने तीन हाथी दांत तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 22, 2021, 5:50 PM IST

तीन तस्कर गिरफ्तार
तीन तस्कर गिरफ्तार

सोनभद्र :सोनभद्र के करमा थाना क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हाथी दांत के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार कर किया है. पुलिस ने बताया कि इन तस्करों के पास से 10 किलोग्राम हाथी दांत बरामद किया गया है. तीनों ही आरोपी सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र के रहने वाले हैं. ये हाथी दांत को लेकर मिर्जापुर जा रहे थे, इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि करमा पुलिस और वन विभाग की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हाथी दांत के तस्कर, 2 अदद हाथी दांत लेकर मिर्जापुर जा रहे हैं. इस सूचना पर जब कर्मा क्षेत्र में स्थित राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय डिलाही के पास वाहन चेकिंग चलाई गई, तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. ये लोग 2 बोरे में 10 किलोग्राम हाथी दांत लिये हुए थे. पुलिस ने तीनों आरोपियों परमेश्वर प्रजापति, भैया लाल मौर्या और धर्म लाल मौर्या को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-राम मंदिर जमीन घोटाला: संजय सिंह का भाजपा पर निशाना, योगी को लिखा पत्र


वन्य जीव अधिनियम समेत कई धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

बता दें कि तीनों आरोपियों के खिलाफ कर्मा पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों से और भी पूछताछ की जा रही है. इनसे इनके पूरे गिरोह का पता लगाया जाएगा. हाथी दांत के तस्करों को पकड़ने वाली टीम को एसपी ने पुरस्कार भी देने की घोषणा की है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details