उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्रः लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से एक तरफ जहां मौसम सुहाना हो गया है. वहीं जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. लगातार बारिश से ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

By

Published : Aug 22, 2019, 7:53 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

सोनभद्रः जिले में रविवार से शुरु हुई बरसात का सिलसिला मंगलवार तक लगातार जारी रहा. मूसलाधार बारिश के कारण चोपन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कनछ स्थित रोड पर पानी जल जमाव होने से पटवध,अमिला मोड़, बसवारी सम्पर्क मार्ग समेत कनछ ,पकरी, कन्हौरा, बसुहारी ,झरिया, चकरिया ,पिंडारी ,रानीडीह, ससनइ ,बह्ममोरी समेत कई गांवों का आवागमन बधित हो गया है.

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त.

इसे भा पढ़े- उत्तरकाशी के बंगाण में तबाही का मंजर, देखते ही देखते नदी में समा गये कई वाहन

लोग कर रहे परेशानी का सामना

छात्र स्कूल नहीं जा पा रहे है. यात्रियों व अन्य राहगीरों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. छोटे-बड़े सभी वाहनों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पानी का बहाव इतना तेज है कि सड़क पार करें तो पानी के बहाव के साथ बह जाएगा.

इसे भा पढ़े- बाढ़ में फंसी एक्ट्रेस मंजू वॉरियर, सीएम बोले- रेस्क्यू कर लिया गया

आवागमन भी है बाधित

वहीं कनछ रोड पर जल भराव होने से आवागमन में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर भरे पानी के बीच से ही लोगों को आने-जाने के लिए विवश है. ग्रामीण इलाकों में भी बारिश के कारण सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई है. इससे लोगों को उसी कीचड़ युक्त सड़कों से होकर गुजरना पड़ रहा है. इससे लोगों को आने-जाने में दिक्कत झेलनी पड़ रही है.


पहाड़ से गिर रहे पानी से सड़क बाधित होने के 24 घंटे बीत जाने के बावजूद भी अभी तक प्रशासनिक अमला इस पर ध्यान नहीं दिया है.
-दयाराम यादव, स्थानीय

हर साल बरसात में यही स्थिति होती है, कई गांवों का संपर्क टूट जाता है. 15-15 दिन तक लोग बाजार नहीं जा पाते हैं. बच्चे को स्कूल जाने में भी काफी दिक्कतों का सामने करने पड़ रहा है.
-शिवलाल, ग्राम प्रधान

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details