उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र पहुंचे प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, कहा- लोगों को मिले साफ पानी

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने सोनभद्र में आए थे. जहां उन्होंने साफ और स्वच्छ पानी पर जोर देते हुए कहा कि हमारा प्रयास होगा कि लोगों को साफ पानी मिले.

By

Published : Nov 21, 2019, 8:01 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

जय प्रताप सिंह, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री.

सोनभद्र: सूबे के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने सोनभद्र आए. इस दौरान उन्होंने कहा सोनभद्र के साथ ही प्रदेश के अन्य 8 जनपद जो आकांक्षी जनपदों में आते हैं, इसमें से एक मेरा गृह जनपद सिद्धार्थनगर भी है. हम लोग आकांक्षी और पिछले जनपदों में नीति आयोग के अनुसार काम कर रहे हैं. फ्लोराइड युक्त पानी के विषय में उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि लोगों को साफ पानी मिले.

बातचीत करते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री.
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहाप्रदेश के आकांक्षी जनपदों में मेरा गृह जनपद सिद्धार्थनगर भी है. उन्होंने कहा कि करीब 30 बिंदु ऐसे हैं जो स्वास्थ विभाग से जुड़े हुए कार्यक्रमों को ध्यान देते हुए हम उसे आगे कैसे बढ़ाएं, जीवनयापन कैसे आगे बढ़ाएं, एंप्लॉयमेंट कैसे जनरेट हो, उद्योग लगाने की क्या स्थिति है. इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार ने इनको आकांक्षी जनपद नामित किया है.जनपद के कई गांव फ्लोराइड से जूझ रहे हैंइसके विषय में हमको मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि दो ब्लॉक में फ्लोराइड की मात्रा ज्यादा पाई जा रही है. इसको लेकर हम विभाग में बात करेंगे कि इसका क्या विकल्प हो सकता है. पानी में जो फ्लोराइड मिल रहा है उसके बदले साफ पानी यहां मिल सके इसके प्रयास किए जाएंगे.
Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details