उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र में सिलेंडर फटने से 4 झुलसे, दो की हालत गंभीर

यूपी के सोनभद्र जिले में सोमवार को गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के चार लोग झुलस गए. दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी रेफर किया गया है.

By

Published : Sep 22, 2020, 12:57 AM IST

सिलेंडर विस्फोट
सिलेंडर विस्फोट

सोनभद्रः राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के न्यू कॉलोनी स्थित एक घर में सोमवार को खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई. जब तक घर के लोग सिलेंडर को बुझा पाते, सिलेंडर में विस्फोट हो गया. घटना के बाद घर का एक हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया. इस हादसे में खाना बना रही महिला, उसके ससुर, सास और पति झुलस गए. प्राथमिक उपचार के बाद महिला और उसके ससुर की गंभीर स्थिति को देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया गया. घर में लगी आग और विस्फोट से लाखों का नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

किचन के उड़े परखच्चे.

जानकारी के अनुसार, न्यू कॉलोनी में 25 वर्षीय मोनू की 22 वर्षीय पत्नी निशा सोमवार की दोपहर गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी. अचानक गैस सिलेंडर से हुए रिसाव के कारण आग लग गई. इस पर निशा चीखते हुए बाहर की ओर भागी. उसकी चीख सुन कर उसके ससुर 58 वर्षीय विनोद गुप्ता किचन में आए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे.

मौके पर मौजूद लोग.

पीड़ितों ने बताया कि अचानक सिलेंडर फट गया. उसमें तेजी से निकली आग से निशा और विनोद गुप्ता बुरी तरह झुलस गए. निशा की आवाज सुनकर रसोईघर की ओर आ रहे उसके पति सोनू और सास 52 वर्षीय मंजू भी झुलस गए. मौके पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से चारों को जिला अस्पताल पहुंचाई. वहीं निशा और विनोद की हालत गंभीर होने पर बनारस के लिए रेफर कर दिया गया. शेष दोनों का उपचार करने के बाद छोड़ दिया गया.

राबर्ट्सगंज पुलिस चौकी प्रभारी योगेन्द्र सिंह और लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी ठीक-ठीक पता नहीं चल सका है. वैसे परिजनों के अनुसार, खाना बनाते समय गैस फटने से यह घटना घटी है. सदर एसडीएम कृपाशंकर पांडेय ने बताया कि लेखपाल द्वारा हमें भी जानकारी हुई है. इस संबंध में जो भी मुआवजा या राहत राशि होगी, लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर मुहैया कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details