उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 6, 2021, 2:38 AM IST

ETV Bharat / state

सिंचाई विभाग के टेंडर में हुआ भ्रष्टाचार, ठेकेदारों ने की शिकायत

यूपी के सोनभद्र में सिंचाई विभाग के टेंडर में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. इस संदर्भ में ठेकेदारों ने मिलकर मामले की शिकायत जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी से की है. इस पर एडीएम ने ठेकेदारों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

सिंचाई विभाग के टेंडर में हुआ भ्रष्टाचार
सिंचाई विभाग के टेंडर में हुआ भ्रष्टाचार

सोनभद्रः एक तरफ जहां केंद्र और प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ जनपद के सिंचाई विभाग नहर प्रखंड में भ्रष्टाचार का बोलबाला है. विभाग के टेंडर चाहते लोगों को दिए जा रहे हैं. इसका उदाहरण शुक्रवार को देखने को मिला, जब सिंचाई विभाग के नहर प्रखंड का विज्ञापन जारी हुआ. आज ही के दिन इस टेंडर को खोला जाना था. टेंडर फॉर्म भी तीन और चार मार्च को खरीदा जाना था, जो अब बीत चुकी है.

चाहते लोगों को दिए जा रहे टेंडर.

ठेकेदारों ने की उच्च-अधिकारियों से शिकायत
चोपन क्षेत्र के रहने वाले ठेकेदार कृष्ण मुरारी शुक्ला ने बताया कि यह कार्य पूरी तरह से गलत है. टेंडर के न निकलने का कोई कारण भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. कृष्ण मुरारी शुक्ला समेत कई ठेकेदारों ने इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी से की है, जिन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

एडीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
इस मामले में अपर जिला अधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी मिली थी. मामला संज्ञान में आते ही हमने सिंचाई विभाग के एक्सईएन से टेंडर के नियमों का पालन करने के लिए कहा है. अगर टेंडर के मामले में नियमों का पालन नहीं किया जाएगा तो दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details