उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र में 21 लाख कीमत की अवैध शराब बरामद

सोनभद्र जिले के चोंपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी इलाके से पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते एक ट्रक में भरी 21 लाख रुपये की शराब बरामद की है. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है.

By

Published : Oct 9, 2020, 1:05 PM IST

अवैध शराब बरामद
अवैध शराब बरामद

सोनभद्र: पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने आज चोंपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी इलाके से 21 लाख रुपये की कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. यह शराब एक ट्रक में तस्करी करके बिहार ले जाई जा रही थी. जिसमें 260 पेटी अवैध शराब थी. पुलिस के मुताबिक यह शराब हरियाणा के पानीपत से बिहार ले जाई जा रही थी और इसकी कीमत लगभग 21 लाख रुपये है. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है.

मुखबिर की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस

जिले के चोपन पुलिस व क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को अंतरप्रांतीय शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 260 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. बरामद शराब की कीमत 21 लाख रुपये बताई गई है. पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने मीडिया से बताते हुए कहा कि सोनभद्र के रास्ते मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने तथा तस्करी में संलिप्त आरोपितों की गिरफ्तारी व बरामदगी के लिए जनपद के समस्त थाना व क्राइम ब्रांच को निर्देशित किया गया था.

पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि हरियाणा के सोनीपथ से अवैध शराब जनपद के रास्ते बिहार ले जाकर तस्करी कर बेची जा रही है. गठित टीम द्वारा सूचना संकलन करके शुक्रवार की सुबह चोपन थाना क्षेत्र के मधुरम ढाबे के पास से चोपन की तरफ आ रही ट्रक वाहन संख्या पीबी 13 बीडी 3665 में अवैध शराब सहित चालक को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार ड्राइवर मंजीत पुत्र शिवशंकर निवासी जनपद औरैया से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि बिहार प्रांत में शराब बंदी होने की वजह से हरियाणा से शराब तस्करी कर ऊंची कीमत पर बिहार ले जाकर बेचते हैं.

टीम में शामिल रहे
गिरफ्तार करने वाली टीम में चोपन थाना प्रभारी निरीक्षक नवीन तिवारी, स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप सिंह, प्रभारी सर्विलांस सरोजमा सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक अवधेश यादव, समेत चोंपन थाने के अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details