उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: पर्ची डालकर किया गया पीड़िता की इज्जत का सौदा

यूपी के सीतापुर में घर में घुसकर नाबालिग के साध छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले में ग्रामीणों ने समझौता करने की बात कहते हुए पंचायत बुलाकर पीड़िता की इज्जत का सौदा पर्ची डालकर किया.

By

Published : Nov 8, 2020, 4:30 AM IST

सीतापुर थानगांव इलाका.
सीतापुर थानगांव इलाका.

सीतापुर: जिले के एक घर में घुसकर नाबालिग के साथ रेप के प्रयास का मामला सामने आया है. इसका आरोप गांव के ही एक युवक पर लगा है. वारदात के बाद पीड़िता पर ग्रामीणों ने दबाव बनाया और मामले को पंचायत द्वारा सुलह समझौता कराने की बात कही, जिसके बाद गांव में एक पंचायत बुलाकर पीड़िता की इज्जत का सौदा पर्ची डालकर किया गया. इसके बाद पीड़िता पर दबाव बनाया गया कि वह रुपये लेकर समझौता कर ले, लेकिन जैसे ही यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया, पुलिस ने तत्काल आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया.

जानें पूरा मामला
सीतापुर के थानगांव इलाके में एक नाबालिग के साथ गांव के ही रहने वाले एक युवक ने रेप का प्रयास किया. आरोप है कि युवक घर की दीवार फांदकर युवती के घर में घुस गया. इसके बाद युवक ने युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. युवती के चिल्लाने पर मां जग गई. फिर पूरे गांव वालों को बुलाया गया, तो गांव वालों ने युवक से निकाह करने को कहा. लड़के के भाई ने कहा हम निकाह नहीं करेंगे, जितना पैसा लगेगा लगा देंगे.

इतना होने के बाद सुलह समझौता कराने के लिए वहां कुछ लोग पहुंचे और फैसले के लिए पर्ची डाली गई. एक पर्ची 70 हजार की और दूसरी 80 हजार की. जो पर्ची पीड़िता उठा लेती उतने पैसे उसको दे दिए जाते. लेकिन बात वहां पर नहीं बनी, जिसके बाद पीड़िता ने थाने पर प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. लेकिन जैसे ही मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आया तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

एएसपी ने दी जानकारी
वहीं इस मामले पर एएसपी एनपी सिंह का कहना है कि 2 अक्टूबर को मुकदमा थानगांव में दर्ज हुआ था, जिसमें नाबालिग बच्ची के माता-पिता ने आरोप लगाया था. गांव का ही आरोपी युवक छेड़छाड़ करता था, इसको लेकर मुकदमा दर्ज किया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details