उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जर्जर सड़क से राहगीर परेशान, आए दिन हो रहे हादसे

सीतापुर में योगी सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा फेल साबित होता नजर आ रहा है. विकास खण्ड कसमंडा क्षेत्र के कमरिया से कुंवर गड्डी जाने वाले मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. इससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आए दिन वाहन पलटने से हादसे भी होते रहते हैं.

By

Published : Feb 9, 2021, 10:42 AM IST

कुंवर गड्डी जाने वाला मार्ग जर्जर.
कुंवर गड्डी जाने वाला मार्ग जर्जर.

सीतापुर: योगी सरकार ने प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बात कही थी. लेकिन सीतापुर जिले में गड्ढा मुक्त सड़क का दावा हवा हवाई साबित हुआ है. राष्ट्रीय राजमार्ग-24 को छोड़ कर जिले की अधिकांश सड़कें इतनी खराब है कि सड़कों से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारी अंजान बने हुए है.

जर्जर सड़क से राहगीर परेशान.

बदहाल अवस्था में कमरिया से कुंवर गड्डी जाने वाली मार्ग
जिले के विकास खण्ड कसमंडा क्षेत्र के कमरिया से कुंवर गड्डी जाने वाले मार्ग का निर्माण 7 वर्ष पूर्व हुआ था. जो निर्माण के कुछ माह बाद ही उखड़ गई थी. अब यह रो पूरी तरह जर्जर हो चुकी है. इस सड़क के निर्माण के 7 साल बीत चुके है, लेकिन इस मार्ग की अभी तक पुन: मरम्मत नहीं करावाई गई है. जिसके चलते इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मार्ग से प्रतिदिन हजारों की संख्या में राहगीरों का आवागमन बना रहता है. आए दिन इस मार्ग पर वाहन पलटते रहते है. जिससे राहगीर घायल भी हो जाते हैं.

राहगीरों ने बताया कमरिहा से कुंवर गड्डी जाने वाली इस सड़क का निर्माण लगभग 7 वर्ष पूर्व हुआ था. लेकिन इसकी एक बार भी मरम्मत नहीं कराई गई है. इस मार्ग की यदि मरम्मत हो जाय तो आवा गमन में सहूलियत हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details