उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सींतापुर: प्रज्ञानं सत्संग आश्रम में जलाए गए 501 दीप, गूंजे जय श्रीराम के नारे

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के महोली कस्बे में लोगों ने पीएम मोदी की अपील का समर्थन करते हुए दीप और मोमबत्तियां जलाई. साथ ही शंख और थाली आदि भी बजाई. वहीं प्रज्ञानं सत्संग आश्रम में महंत स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती द्वारा 501 दीपक प्रज्ज्वलित किए गए.

By

Published : Apr 6, 2020, 2:59 PM IST

प्रज्ञानं सत्संग आश्रम में जलाए गए 501 दीप
प्रज्ञानं सत्संग आश्रम में जलाए गए 501 दीप

सीतापुर: जिले के महोली कस्बे में लोगों ने रात 9 बजे दीये और मोमबत्ती जलाकर प्रधानमंत्री की अपील को स्वीकार किया. इस दौरान लोगों ने आतिशबाजी की और जय श्रीराम के नारे भी लगाए. वहीं प्रज्ञानं सत्संग आश्रम में 501 दीपक प्रज्ज्वलित किए गए.

कोरोना के मद्देनजर देश भर में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार रात 9 बजे घर लाइट की बंद करके दीप, मोमबत्ती, मोबाइल की फ़्लैशलाइट, टार्च आदि नौ मिनट तक जलाने की अपील की थी. कोरोना को हराने और प्रधानमंत्री के अपील को साकार बनाने के लिए महोली के वासियों ने निर्धारित समय पर घर के लाइट बंद करके और घरों की छत, बालकनी व दरवाजे पर दीपक और मोमबत्तियां जलाईं. साथ ही मोबाइल की फ्लशलाइट, टार्च की रोशनी की.

यही नहीं कस्बे के लोगों ने शंख, थाली आदि बजाई, आतिशबाजी की और पटाखे जलाए. इस दौरान लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. यह क्रम लगभग 15 मिनट तक चलता रहा. वहीं कठिना तट स्थित प्रज्ञानं सत्संग आश्रम में महंत स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती द्वारा 501 दीपक प्रज्ज्वलित किए गए.

ये भी पढ़ें-सीतापुर: विधायक ने लॉकडाउन तक लिया अन्न त्याग का संकल्प

ABOUT THE AUTHOR

...view details