उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 8, 2020, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के भाई रोहित नाथ सिंह पाए गए कोरोना पॉजिटिव

यूपी के सीतापुर के बिसवां में पत्थर शिवाला परिसर के आवास में रह रहे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के भाई और मंदिर के ट्रस्टी रोहित नाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. बिसवां तहसील में कोरोना पॉजिटिव का दूसरा केस मिलने से सनसनी फैल गई है.

etv bharat
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के भाई रोहित नाथ सिंह पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सीतापुर: बिसवां के पत्थर शिवाला परिसर के आवास में रह रहे प्रयागराज निवासी पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के भाई और मंदिर के ट्रस्टी रोहित नाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. वह प्रयागराज से सपरिवार बिसवां आए हुए थे. बिसवां तहसील में कोरोना पॉजिटिव का दूसरा केस मिलने से सनसनी फैल गई है.

मौके पर जिले के आलाधिकारी और प्रशासन के जिम्मेदार लोगों ने पहुंचकर पत्थर शिवाला परिसर को व आस-पास के इलाके को सैनिटाइज करवाया. साथ ही साथ 250 मीटर परिधि के अंतर्गत दुकानों को बंद करवा दिया गया है. मामले की जानकारी पर जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी और मुख्य चिकित्साधिकारी पत्थर शिवालय पहुंचे और उनकी पत्नी से जानकारी ली.

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने हॉटस्पॉट थाना कोतवाली बिसवां में कराए जा रहे सैनिटाइजेशन, कांटेक्ट ट्रेसिंग आदि कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने आम जनता से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई दें, तो वह तुरन्त जिला कन्ट्रोल रूम नम्बर 05862-245753 और 05862-240009 पर सम्पर्क कर सूचित कर सकता है. जिलाधिकारी ने कहा कि लक्षण होने पर इसे छुपाने पर और आइसोलेट न होने पर समाज में संक्रमण फैल सकता है.

प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार राय ने बताया कि मंदिर परिसर के आसपास के 250 मीटर के एरिया को सीज किया जा रहा है. सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कपूर ने बताया कि उनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित कर जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details