उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: प्रधान और विरोधियों में संघर्ष के दौरान फायरिंग, केस दर्ज

सीतापुर में आमने-सामने आई कार पीछे न हटाने पर प्रधान पक्ष और विपक्षी आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से कई राउंड फायरिंग की गई और जमकर मारपीट हुई.

By

Published : Aug 12, 2020, 12:30 PM IST

fight between two sides in sitapur
हमले के दौरान क्षतिग्रस्त हुई कार.

सीतापुर: जिले के हरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सुल्तानपुर में मंगलवार को आमने-सामने आई कार पीछे ना हटाने पर प्रधान पक्ष और विपक्षी आपस में भिड़ गए. विवाद के दौरान दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग और मारपीट की गई. पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस केस दर्ज कर लिया है.

सुल्तानपुर निवासी पुष्पेन्द्र सिंह पुत्र गयाबक्श सिंह पड़ोस के गांव ढोलई कला से वापस आ रहे थे. जैसे ही यह गांव के बीच रास्ते में पहुंचे, तभी सामने से ग्राम प्रधान की कार आ गई. सकरा रास्ता होने के बावजूद दोनों पक्ष कार पीछे न करने पर अड़ गए. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनो पक्षों में फायरिंग होने लगी.

एक पक्ष का आरोप है कि पुरानी रंजिश के चलते ग्राम प्रधान कमलेश मौर्य, राकेश मौर्य, रमेश मौर्य, राजेन्द्र मौर्य, गुड्डू मौर्य और अंशू सिंह ने जानबूझकर अपनी कार विपक्षी पुष्पेन्द्र की कार के सामने खड़ी कर दी. इसके बाद उन्होंने अचानक लाठी-डंडों से गाड़ी पर हमला कर दिया. गांव वालों के पहुंचने पर अवैध असलहे से फायरिंग करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए.

घटना के थोड़ी देर बाद प्रधान पक्ष ने पुष्पेन्द्र के घर पर धावा बोलकर सुधा सिंह पत्नी सुरेन्द्र सिंह और जूली सिंह पुत्री सुरेन्द्र सिंह की पिटाई करते हुए घर में तोड़फोड़ की. वहीं प्रधान पक्ष के रमेश चंद्र मौर्य पुत्र चिरौंजी लाल ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि वह ग्राम प्रधान कमलेश मौर्य के साथ गांव में बन रहे सामुदायिक शौचालय को कार से देखने जा रहा था, तभी गांव के पुष्पेंद्र सिंह, सूरज सिंह, भूपेंद्र सिंह और नीलू सिंह ने अचानक कार रोककर गाली-गलौज देते हुए उनके ऊपर फायरिंग करने लगे.

सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी सदर एमपी सिंह सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की. प्रभारी निरीक्षक कुलदीप तिवारी ने बताया कि सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुष्पेन्द्र की तहरीर पर प्रधान पक्ष पर कई धाराओं में और प्रधान पक्ष के रमेश चंद्र की तहरीर पर पुष्पेन्द्र सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details