उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा अंत्येष्टि स्थल

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में ग्राम पंचायत महोली में बना अंत्येष्टि स्थल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. अंत्येष्टि के लिए बनाए गए चबूतरे टूटकर धंस गए हैं. वहीं टीन शेड पूरी तरह से खराब हो चुका है. स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था.

By

Published : Jan 10, 2021, 4:40 AM IST

gram panchayat maholi funeral site
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा महोली ग्राम पंचायत का अंत्येष्टि स्थल.

सीतापुर : जिले के कसमंडा ब्लॉक की ग्राम पंचायत महोली में वर्ष 2014 में शासन की अंत्येष्टि स्थलों के निर्माण की योजना के तहत 13 लाख 23 हजार की लागत से पंचायती राज विभाग द्वारा बनाया गया अंत्येष्टि स्थल भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया है. घटिया निर्माण के चलते बनाए गए टीन शेड चालू होते ही ध्वस्त हो गए. प्रवेश द्वार के पास गेट सहित बाउंड्रीवाल पहले ही जमींदोज हो चुकी है. परिसर में बने एक छोटा सा हॉल और शौचालय भी जर्जर अवस्था में देखा जा सकता है, जो कभी भी धराशायी हो सकता है.

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी.

अंत्येष्टि स्थल न होने से होती थी परेशानी

महोली ग्राम पंचायत के मजरा कमलापुर में अंत्येष्टि स्थल न होने से यहां के लोगों को हर मौसम में अंतिम संस्कार करने में परेशानी उठानी पड़ती थी. लोगों की मांग के बाद पंचायती राज विभाग ने अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कराया, जिसकी जिम्मेदारी ग्राम पंचायत महोली को सौंपी गई थी. लेकिन विभागीय कर्मचारियों के कमीशन के खेल और अनदेखी के चलते विकास खण्ड कसमंडा के महोली का यह अंत्येष्टि स्थल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया.

निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का किया गया प्रयोग

स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था. अब यह अनुपयोगी साबित हो रहा है. इसकी जांच होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details