उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर में बूथ स्तर पर मजबूती के लिए जुटी भाजपा

उत्तर प्रदेश में जल्द ही पंचायत चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने समर्थित प्रत्याशियों को जीत दिलाने के उद्देश्य से काम कर रही हैं. खास कर इस मामले में भारतीय जनता पार्टी सक्रिय भूमिका में नजर आ रही है. सत्ता पे काबिज बीजेपी पंचायत चुनाव के साथ ही 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तौयारी में जोर-शोर से काम कर रही है.

By

Published : Feb 21, 2021, 1:56 PM IST

बैठक करते डॉक्टर लालजी प्रसाद निर्मल
बैठक करते डॉक्टर लालजी प्रसाद निर्मल

सीतापुरः सिधौली विधानसभा से लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी का विधायक नहीं चुना जा सका है. इसको लेकर इस बार बीजेपी पंचायत चुनाव के साथ ही आगामी 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बूथ स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे बूथों पर महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, युवा मोर्चा, का गठन करने के निर्देश दिए जा रहे है. हर एक मोर्चे में कम से कम 20 लोगों को जोड़ने का काम किया जा रहा है.

सिधौली विधानसभा से बीजेपी का विधायक जीतने के लिए पार्टी ने अनुसूचित जाति के बड़े नेता और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डॉक्टर लालजी प्रसाद निर्मल को विधानसभा प्रभारी बनाया है. क्योंकि इस विधानसभा में अनुसूचित जाति के लोगों का बहुमत है. इसको लेकर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री विधानसभा सिधौली क्षेत्र के गांव-गांव जाकर बूथ स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः-बजरंग मुनि दास पर हमले से साधु-संतों में आक्रोश, डीएम से की मुलाकात

क्षेत्रीय नेताओं के साथ हुई बैठक
डॉक्टर लालजी प्रसाद निर्मल शनिवार को सिधौली विधानसभा क्षेत्र के बसाईडीह गांव पहुंचे, जहां उन्होंने बूथ स्तर के पार्टी पदाधिकारियों से मजबूती से काम करने को कहा और पंचायत चुनाव के साथ ही आगामी विधानसभा के चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी को जिताने के लिए पूरी निष्ठा से कार्य करने की बात कही. इसके बाद लालजी प्रसाद निर्मल ने जिलाध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष सहित सिधौली विधानसभा के चारों मंडल अध्यक्षों, मंडल महामंत्री के साथ बैठक की.

क्षेत्र का नहीं हो रहा विकास
लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 में होना है और पंचायती चुनाव नजदीक है. पार्टी का प्रयास है कि 2022 में सिधौली विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का विधायक निर्वाचित हो. प्रभारी के तौर पर वे काम कर रहे हैं. इस क्षेत्र में एक लंबे समय से पार्टी का विधायक न होने के कारण इस क्षेत्र का जिस गति से विकास होना चाहिए था उसमें विराम लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details