उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रोजगार मेला में 24 कम्पनियों ने 2240 अभ्यर्थियों को किया चयनित

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में वृहद रोजगार मेले का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के परिसर में किया गया. मेले में टेलीकम्यूनिकेशन, सिक्यूरिटी, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों की 24 कम्पनियों द्वारा 2240 अभ्यर्थियों का चयन किया गया. इस दौरान सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए गए.

By

Published : Feb 6, 2021, 9:44 PM IST

रोजगार मेले का आयोजन
रोजगार मेले का आयोजन

सीतापुर: मिशन रोजगार के तहत वृहद रोजगार मेले का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सीतापुर के परिसर में शुक्रवार को किया गया. मेले का शुभारंभ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं विधायक लहरपुर सुनील वर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मेले में टेलीकम्यूनिकेशन, सिक्यूरिटी, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों की 24 कम्पनियों द्वारा 2240 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया. इस दौरान सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए गए.

2240 अभ्यर्थियों का हुआ चयन
तकनीकी शिक्षा के लिए किया प्रेरित

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने कहा कि रोजगार मेले के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त करने का अवसर दिया जा रहा है. उन्होंने सभी को सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से रोजगार देने वाली संस्थाओं का भी सेवायोजन पोर्टल में पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है. इससे सेवायोजन पोर्टल में पंजीकृत आवेदकों को नियोजन के बेहतर अवसर मिल सकेंगे. उन्होंने तकनीकी शिक्षा के लिये प्रेरित करते हुए कहा कि तकनीकी रूप से दक्ष अभ्यर्थियों की निरंतर मांग अधिक रहती है. जिलाधिकारी ने सभी को क्षमता के अनुरूप प्रयास करते हुए निरंतर आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया.

रोजगार मेले का किया गया आयोजन

विधायक सुनील वर्मा ने किया संबोधित

इस दौरान लहरपुर विधायक सुनील वर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर लगातार उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उद्योगों को प्रोत्साहन देने की नीति से प्रदेश में औद्योगीकरण के नए युग की शुरुआत हो रही है और प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है. बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उत्पन्न हो रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पांडेय, प्राचार्य आईटीआई योगेश कुमार, जिला सेवायोजन अधिकारी अमित कुमार सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details