उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शामली: लॉकडाउन में मनाई महाराणा प्रताप की जयंती, 13 के खिलाफ FIR

उत्तर प्रदेश के शामली में लॉकडाउन के दौरान भीड़ जुटाकर महाराणा प्रताप की जयंती मनाने वालों पर पुलिस ने कानून शिकंजा कसा है. राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष समेत 13 लोगों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर प्रभावी कार्रवाई में जुट गई है.

By

Published : May 11, 2020, 1:09 PM IST

case filed against 13 people in shamli for celebrating maharana prataps birth anniversary
शामली में महाराणा प्रताप की जयंती मनाने पर 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

शामली:कोरोना महामारी के प्रकोप के बावजूद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला थानाभवन में भी देखने को मिला. यहां पर राजपूत उत्थान सभा के लोगों ने भीड़ जुटाकर महाराणा प्रताप की जयंती मनाई. पुलिस ने प्राप्त हुए एक वीडियो के आधार पर 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

क्या है पूरा मामला
थानाभवन के आर्य समाज मंदिर में राजपूत उत्थान सभा द्वारा महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष ठाकुर अनिवेश पुंडीर के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में लॉकडाउन के बावजूद भी भीड़ जुटाई गई. इस अवसर पर हवन-यज्ञ का आयोजन करते हुए समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया.

पुलिस के अनुसार इस कार्यक्रम से जुड़ा एक वीडियो प्राप्त होने पर मामला अधिकारियों के संज्ञान में डाला गया. अधिकारियों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान इस तरह के कार्यक्रम प्रतिबंधित किए गए हैं, जिसका उल्लंघन पाए जाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
थानाभवन थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि कस्बे में बगैर अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में लॉकडाउन का उल्लंघन पाए जाने पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है.

लाॅकडाउन: मंडियों तक नहीं पहुंच रही सब्जियां, तैयार फसल पर किसान खुद चला रहे ट्रैक्टर

गौरतलब है कि पुलिस ने मुकदमे में राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष अनिवेश पुण्डीर, कन्हैया राणा, रजनीश नौजल समेत 10 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details