उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सर्पदंश से मौत के बाद तंत्र-मंत्र, शव गोबर में रख परिजन कर रहे 24 घंटे का इंतजार

शाहजहांपुर में सर्पदंश के इलाज का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पीड़ित युवक को सांप का जहर निकालने के लिए उसे गाय के गोबर में दफना दिया गया है. परिजनों का मानना है कि 24 घंटे बाद उनका लड़का जीवित हो जाएगा. परिजन एक तांत्रिक के कहने पर ऐसा कर रहे हैं.

By

Published : Aug 19, 2020, 8:04 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

dead body kept in cow dung in shahjahanpur
परिजन एक तांत्रिक के कहने पर ऐसा कर रहे हैं.

शाहजहांपुर:जिले में एक युवक को सांप के काटने पर उसका अजीबो-गरीब इलाज किया गया. यहां युवक से सांप का जहर निकालने के लिए उसे गाय के गोबर में दफना दिया गया. फिलहाल युवक की मौत हो चुकी है और परिवार वाले उसके जिंदा होने का इंतजार कर रहे हैं.

परिजन एक तांत्रिक के कहने पर ऐसा कर रहे हैं.

तांत्रिक के कहने पर किया ये काम

अंधविश्वास से जुड़ी यह घटना थाना निगोही क्षेत्र के संगम वाटिका कॉलोनी की है. यहां के रहने वाले युवक सुरेंद्र को देर रात सांप ने काट लिया था. सुरेंद्र के परिवार वाले उसे जिला अस्पताल में डॉक्टर के पास ले जाने के बजाय उसकी झाड़-फूंक करवाते रहे. बताया जा रहा है कि रात भर झाड़ फूंक के बाद सुबह सुरेंद्र की सांसे रूक गई, लेकिन एक तांत्रिक बाबा के कहने पर उन्होंने सुरेंद्र को गोबर के ढेर में दफन कर दिया. परिवार वालों की मानें तो बाबा ने बताया है कि गोबर से सांप के काटे जाने का जहर निकल जाएगा और युवक जिंदा हो जाएगा. फिलहाल पूरा परिवार युवक की जिंदगी वापस लौटने की आस लगाए बैठा हुआ है.

24 घंटे गोबर में रहेगा युवक

युवक के पिता का कहना है कि रात दो बजे उनके बेटे को सांप ने काट लिया था. इसके बाद उसकी हालत खराब हो गई थी. उसको जगह-जगह नीम-हकीम और झाड़-फूंक वालों के पास ले गए, लेकिन सभी ने जवाब दे दिया. उसके बाद एक बाबा ने उनके बेटे को 24 घंटे गोबर के भीतर रखने के लिए कहा है. परिवार का मानना है कि इससे सांप का जहर खत्म हो जाएगा और उनका बेटा फिर से उठ खड़ा होगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details