उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP एसटीएफ ने महिला समेत 3 अंतरराज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार, करोड़ों की अफीम बरामद

By

Published : Nov 20, 2021, 6:36 PM IST

अंतरराज्यीय अफीम तस्कर गैंग का खुलासा. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड में अफीम की करते थे सप्लाई. तस्करों के पास से 3 किलो फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद.

UP Police
UP Police

शाहजहांपुरःउत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने अंतरराज्यीय अफीम तस्करों के गैंग को पकड़ने में सफलता पायी है. गैंग की सरगना महिला निकली है. इनके पास से तीन करोड़ रुपये की फाइंड क्वालिटी अफीम बरामद हुई है. यूपी पुलिस अफीम के खरीदारों की तलाश कर रही है.

यूपी एसटीएफ को सूचना मिली थी कि अफीम तस्करों का गैंग शाहजहांपुर में तस्करी के लिए आने वाला है. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने थाना सदर बाजार पुलिस के साथ मिलकर, रोडवेज बस स्टैंड के पास घेराबंदी करके एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए लोगों के पास से तलाशी लेने पर 3 किलो फाइन क्वालिटी अफीम बरामद हुई है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये आंकी गई है.

पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया अफीम तस्कर गिरोह झारखंड का रहने वाला है. वो झारखंड में सस्ते दामों पर अफीम खरीद कर उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड में इसकी सप्लाई करते थे. पूरे गिरोह को सुनीता टूटी नाम की महिला चला रही थी. साथ में उसका पति डीडू मुंडा और श्रीपाल सिंह नाम का एक व्यक्ति हैंडलर का काम करता था. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि गिरोह किन-किन लोगों को अफीम की सप्लाई करता था.

इसे भी पढ़ें-मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी ने गोली मारकर किया सुसाइड



मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने बताया कि यूपी एसटीएफ और थाना सदर बाजार पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता मिली है. यहां नशीले पदार्थ को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है. पुलिस ने रोडवेज के पास से तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 3 किलो फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद की गई है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ आंकी गई है. पकड़े गए तीनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details