उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पिता, चाचा और भाई ने ही की थी युवक की हत्या

शाहजहांपुर में 8 दिन पहले रेल लाइन पर पड़े युवक के शव की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में युवक के पिता, चाचा और भाई को गिरफ्तार किया है. हत्या का खुलासा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किया गया है.

By

Published : Jan 28, 2021, 1:15 PM IST

हत्या का खुलासा
हत्या का खुलासा

शाहजहांपुर : जिले के थाना रोजा पुलिस ने 8 दिन पहले रेल लाइन पर पड़े युवक के शव की हत्या का खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में युवक के पिता, चाचा और भाई को गिरफ्तार किया है. हत्या का खुलासा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुआ है. फिलहाल पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल, 20 जनवरी को थाना रोजा के ग्राम हथौडा बुजुर्ग स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर हथौडा ग्राम निवासी युवक सोमू उर्फ "उदित पांडे" का शव मिला था. इस संबंध में थाना रोजा पर सूचना दर्ज करने के साथ पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गयी थी. मृतक के पिता संजीव पांडे ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस. आनन्द ने गम्भीरता में लेते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना रोजा के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था. साथ ही घटना का अतिशीघ्र अनावरण करने हेतु कड़े दिशा निर्देश दिए थे.

हत्या का खुलासा

घरेलू विवाद बना मौत का कारण

जांच के क्रम में पुलिस ने मृतक के करीबियों, संदिग्ध व्यक्तियों के साथ परिवारजनों का मोबाइल अपने कब्जे में लिया था. CCTV फुटेज और अन्य साक्ष्य संकलन से घटना में परिजनों की ही संलिप्तता पायी गयी. CCTV फुटेज में युवक की मौत के बाद उसे मोटरसाइकिल के बीच में बिठाकर ले जाते हुए फुटेज मिलने के बाद, पुलिस ने परिजनों से सख्ती से पूछताछ की, तब जाकर युवक की हत्या का खुलासा हुआ.

रेलवे ट्रैक पर फेंका बेटे का शव

मृतक युवक के परिजनों के अनुसार, घर में हुई मारपीट की वजह से युवक की हत्या कर दी गई थी. युवक शराब के नशे में था, इसके चलते घर में झगड़ा हुआ. जिसके बाद पिता संजीव, चाचा संजय और बड़ा भाई संतोष ने सोनू की पिटाई कर दी. सिर में चोट लगने की वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसा दिखाने के लिए परिजनों ने उसकी लाश को रेलवे ट्रैक के किनारे डाल दिया था. फिलहाल पुलिस ने हत्या का अनावरण करते हुए तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है.

युवक के पिता ने बताया कि वो शराब पीकर हंगामा कर रहा था, जब उसे रोका गया तो उसने अपने बड़े भाई संतोष के सिर पर डंडा मारकर घायल कर दिया. इस दौरान गुस्से में आकर संतोष और संजय ने उसे पीट दिया. जिससे उसके सिर में गहरी चोट लग गई और उसकी मौत हो गई. यह देखकर हम सभी घबरा गए और वारदात को हादसा दर्शाने के लिए उसे रेलवे किनारे फेंक दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details