उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 4, 2022, 4:27 PM IST

ETV Bharat / state

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बोले, वन ट्रिलियन इकोनॉमी के लिए यूपी प्रयासरत

शाहजहांपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि यूपी वन ट्रिलियन की इकोनॉमी बनने के लिए प्रयासरत है.

Etv bharat
वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने दी यह जानकारी.

शाहजहांपुरः जिले में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि यूपी में तेजी से निवेश हो रहा है. यूपी वन ट्रिलियन की इकोनॉमी बनने के लिए प्रयासरत है. जनवरी 2023 में यूपी में 10 हज़ार करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा.

उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश के अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पूरे देश में स्वीकारी गई है. वह रविवार को शाहजहांपुर के एक होटल में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे.

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने दी यह जानकारी.

इस दौरान उन्होंने समर्पण सेवा संस्था द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 3 जून को 80 हज़ार करोड़ से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट जमीन पर उतारने की बात कही थी, जो अब नज़र आने लगा है.

वित्त मंत्री ने कहा है यूपी 1 ट्रिलियन की इकोनामी बनने के लिए प्रयासरत है. इसके लिए सरकार पूरा प्रयास कर रही है. वह बोले कि यूपी की कानून व्यवस्था का मॉडल पूरे देश में स्वीकारा गया है. यूपी की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति की पूरे देश में सराहना हो रही है. सुदृढ़ कानून व्यवस्था से यूपी का स्वरूप बदला है. यूपी में कानून का राज है जिसके चलते यहां लगातार उद्योगों के लिए निवेश हो रहा है.


ये भी पढ़ेंः माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर मऊ कोर्ट सख्त, अगली तारीख पर व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश

ये भी पढ़ेंः CM योगी पहुंचे रामपुर, 72 करोड़ की 22 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details