उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: आयुष्मान भारत योजना के 1 साल पूरे, लाभार्थियों को बांटे गए प्रशस्ति पत्र

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आयुष्मान भारत योजना के 1 साल पूरे होने पर जनपद में हुए एक कार्यक्रम में सम्मलित हुए और योजना के लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र बांटा.

By

Published : Sep 23, 2019, 10:21 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

शाहजहांपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना.

शाहजहांपुर:पूरे देश में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना को एक साल पूरे हो गए. इस मौके पर कई जनपदों में कार्यक्रमों का आोयजन किया गया, जिसमें इस योजना के लाभर्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया.आयुष्मान भारत योजना को 1 साल पूरे होने पर जनपद में एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया.जिसमें प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना शामिल हुए.

शाहजहांपुर में बोलते मंत्री सुरेश कुमार खन्ना
आर्थिक मंदी है आर्थिक सुस्ती-

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री ऑल जीएसटी काउंसिल के सदस्य सुरेश कुमार खन्ना ने आर्थिक मंदी को आर्थिक सुस्ती बताया है. उनका कहना है कि कारपोरेट क्षेत्र में कर में छूट ने उद्योगों को बूस्टअप करने का काम किया है. नए उद्योगों को लगाने पर भारी छूट के बाद वित्त मंत्री ने उम्मीद जाहिर की है कि उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर उद्योग स्थापित होंगे. जो अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री को किया जाएगा पुनर्जीवित-

उत्तर प्रदेश वित्त मंत्री सुरेश कुमार का यह भी कहना है कि उत्तर प्रदेश के एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री को भी पुनर्जीवित किया जाएगा. जिसके लिए सरकार हर ठोस कदम उठा रही है. इसेक साथ ही उद्योगों को मजबूती देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ावा देगी. छोटे उद्योगों के लिए दो करोड़ के टर्नओवर पर जीएसटी में छूट देने की बात भी कही है.

भारत साउथ एशिया में सबसे कम टैक्स लेने वाला देश-

वित्त मंत्री और जीएसटी काउंसिल के सदस्य सुरेश कुमार खन्ना का कहना है कि टैक्स की छूट के मामले में भारत साउथ एशिया में सबसे कम टैक्स लेने वाला देश होगा. जो अर्थव्यवस्था में बूस्ट अप का काम करेगा. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होटल व्यवसायियों को भी टैक्स में भारी छूट देने का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें:-लखनऊ: 'अभिव्यक्ति' कार्यक्रम में लोगों ने दिखाया अपना टैलेंट

आयुष्मान भारत योजना के 1 साल पूरे,लाभर्थियों को मिले प्रशस्ति पत्र-

स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 14 नए और मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है.जिस पर जल्द ही केंद्र से हरी झंडी मिल जाएगी. कैबिनेट मिनिस्टर का यह भी कहना है कि आयुष्मान जो लाभार्थी किन्ही कारणों से वंचित रह गए हैं उनको भी जल्द ही आयुष्मान योजना से जोड़ा जाएगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details