उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जाने पर एआरटीओ के 2 कर्मचारी निलंबित

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एआरटीओ कार्यालय पर बरेली की विजिलेंस टीम और शाहजहांपुर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की. इस दौरान भ्रष्टाचार के चलते 18 दलाल और दो विभागीय कर्मचारी पकड़े गए. विजिलेंस ने विभाग के दोनों सरकारी कर्मचारियों की संलिप्तता पाई, जिसके बाद दोनों को निलंबित कर दिया गया.

By

Published : Sep 11, 2020, 3:00 PM IST

shahjahanpur news
एआरटीओ के दो कर्मचारी निलंबित.

शाहजहांपुर: जिले के एआरटीओ कार्यालय में बरेली की विजिलेंस टीम और शाहजहांपुर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की, जिसमें आरटीओ ऑफिस में फैले भ्रष्टाचार के चलते 18 दलाल और दो विभागीय कर्मचारियों को पकड़ा गया. इसमें दोनों उप संभागीय विभाग के कर्मचारी संभागीय निरीक्षक बृजेश कुमार, पटल प्रभारी प्रदीप कुमार शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

प्रेस विज्ञप्ति.

दरअसल सीएम ऑफिस को शाहजहांपुर के एआरटीओ ऑफिस में फैले भ्रष्टाचार की लगातार शिकायतें हो रही थीं, जिसके चलते गुरुवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शाहजहांपुर के एआरटीओ विभाग में बरेली की सतर्कता विभाग की टीम और शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की.

छापेमारी में 18 दलाल भी पकड़े गए.

इस दौरान उन्होंने एआरटीओ ऑफिस परिसर में 18 दलालों और दो एआरटीओ ऑफिस के कर्मचारियों को पकड़ा, जिनके पास 4 लाख की धनराशि 8 मोबाइल फोन कुछ लैफटाॅप इत्यादि पकडे़ गए हैं. इसके साथ ही कुछ ड्राइविंग लाइसेंस और कुछ अन्य कागजात भी मिले हैं.

विजिलेंस ने विभाग के दोनों सरकारी कर्मचारियों की संलिप्तता पाई है, जिसके चलते परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए संभागीय निरीक्षक बृजेश कुमार और पटल प्रभारी प्रदीप कुमार शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही इनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details