उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाहुबली MLA विजय मिश्रा से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेगा पर्यटन थाना

By

Published : Dec 29, 2020, 12:35 PM IST

Updated : Dec 29, 2020, 2:27 PM IST

भदोही में नेशनल हाईवे-19 पर बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की अवैध जमीन पर पर्यटक पुलिस स्टेशन बनाया जायेगा. यहां पर करीब 6 करोड़ कीमत की 2 बीघा 7 बिस्वा की जमीन पर विधायक का कब्जा था, जिसको सरकार ने पिछले दिनों मुक्त कराया था.

बाहुबली MLA विजय मिश्रा से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेगा पर्यटन थाना
बाहुबली MLA विजय मिश्रा से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेगा पर्यटन थाना

भदोहीः बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की करीब 6 करोड़ रुपये के कीमत की अवैध जमीन पर अब पर्यटक पुलिस स्टेशन बनेगा. ये जमीन भदोही के नेशनल हाइवे-19 पर है. प्रयागराज की तर्ज पर भदोही डीएम ने भी अवैध कब्जे की जमीन पर पर्यटक पुलिस स्टेशन बनाने का फरमान जारी किया है.

विजय मिश्रा से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेगा पर्यटन थाना

बाहुबली MLA की अवैध जमीन पर बनेगा पर्यटक थाना

विजय मिश्रा ज्ञानपुर सीट से चार बार से लगातार विधायक हैं. उन्होंने ऊंज थाना इलाके के नवधन गांव से सटे नेशनल हाईवे-19 की इस जमीन पर भगवान परशुराम जी के भव्य मंदिर का निर्माण कराने की बात कही थी. जिसके लिए विधायक ने यहां भगवान परशुराम की बड़ी बड़ी होर्डिंग बैनर भी लगा रखी थी. लेकिन माना ये जा रहा था कि मंदिर की आड़ में विधायक सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे थे.

ये था पूरा मामला

जिला प्रशासन और पुलिस बल ने बीते 18 दिसम्बर को जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया था. इसके बाद विधायक के ऊपर एक और एफआईआर दर्ज करते हुए भू-माफिया बना दिया गया. प्रयागराज में माफियाओं की जमीन पर कब्जा मुक्त कराते हुए गरीबों और आम जनता के लिए सरकारी भवन और पार्क बनाने की तर्ज पर भदोही के डीएम राजेन्द्र प्रसाद ने भी फैसला लिया है. डीएम राजेन्द्र प्रसाद ने पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह और दूसरे अधिकारियों के साथ पहुंचकर जमीन का निरीक्षण किया है. उन्होंने कहा है कि जिले में पर्यटन थाना बनाने के लिए जल्द ही इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी जायेगी.

Last Updated : Dec 29, 2020, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details