उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोही में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक के पहली रिपोर्ट आई नेगेटिव

उत्तर प्रदेश के भदोही में कोरोना पॉजिटिव युवक की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं अभी स्वास्थ्य महकमे का कहना है कि युवक की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने के बाद ही स्थिति सामान्य मानी जाएगी.

first report of man came negative
युवक की पहली रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Apr 28, 2020, 12:04 PM IST

भदोही: जिले में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इससे स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है. पिछले महीने भदोही नेशनल इंटर कॉलेज के शेल्टर होम में बिहार के रहने वाले युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल भेज दिया था, जहां उसकी पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

बता दें कि नेशनल इंटर कॉलेज में 48 से अधिक प्रवासी जो अपने घर जा रहे थे. उनको पकड़कर क्वारंटाइन किया गया था. इसमें बिहार के रहने वाले एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से उस एरिया को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था. इसके बाद वहां रह रहे 60 से अधिक लोगों का और वहां काम करने वाले कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. हालांकि किसी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे. वहीं बिहार का यह युवक अभी मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल में भर्ती है.

जिले में 400 से अधिक प्रवासियों को शेल्टर होम में रखा गया है. वहीं पकड़े गए प्रवासियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. साथ ही बारी-बारी से जांच की जा रही है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी लक्ष्मी सिंह ने बताया है कि कोरोना पॉजिटिव युवक की पहली रिपोर्ट आई है जोकि नेगेटिव है, लेकिन जब तक दूसरी रिपोर्ट नहीं आ जाती है तब तक स्थिति स्पष्ट नहीं होगी. वहीं दूसरी रिपोर्ट भी एक-दो दिन में आ जाएगी इसके बाद स्थिति सामान्य मानी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details