उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संत कबीर नगर: जिले में कोरोना के 35 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में 2 दिन के लॉकडउन के बावजूद कोरोना की स्थिति संतोषजनक नहीं है. संत कबीर नगर जिले में मंगलवार को आई रिपोर्ट में 35 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं. इसके बाद कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 443 हो गई है.

By

Published : Jul 14, 2020, 3:02 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

sant kabir nagar news
कोरोना के 35 मामले

संतकबीर नगर:जिले में कोविड संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. मंगलवार को 35 और नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है.

जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. लैब से प्राप्त रिपोर्ट में 35 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. प्रशासन ने रिपोर्ट मिलने के बाद सभी संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पतालों में शिफ्ट किया है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है, ताकि सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा जा सके.

इसके साथ ही पीड़ित संक्रमितों के गांव को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए पूरी तरह से सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 35 नए कोविड संक्रमित मरीज सामने आने के बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 443 हो गई है. हालांकि इनमें से 271 संक्रमित इलाज के बाद ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. वहीं सात लोग संक्रमण की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं. फिलहाल सक्रिय केसों की संख्या 165 है, जिनका कोविड अस्पताल में इलाज जारी है.

अनलॉक-2 के दौरान संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं प्रदेश सरकार ने संक्रमण को काबू में करने के लिए दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर नहीं दिखा. हालांकि जिला प्रशासन कोविड गाइडलाइंन का अनुपालन कराने के लिए लगातार प्रयासरत है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details