उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 7, 2020, 7:50 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

सहारनपुर में CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन हुआ उग्र, गणमान्य टीम पर फेंकी चूड़ियां

यूपी के सहारनपुर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहा महिलाओं का प्रदर्शन काफी उग्र हो गया. प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने चूड़ियां फेंकीं.

etv bharat
महिलाओं का प्रदर्शन.

सहारनपुर: सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहा महिलाओं का प्रदर्शन बृहस्पतिवार को उग्र हो गया. प्रदर्शन देवबंद के ईदगाह मैदान में चल रहा है. प्रशासन की गणमान्य लोगों की कमेटी ने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया. इसके बाद महिलाओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. साथ ही कमेटी के सदस्यों पर चूड़ियों की बरसात कर दी.

CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन.

बृहस्पतिवार को डीएम और एसएसपी समेत अधिकारियों ने देवबंदी उलेमाओं, चेयरमैन, पूर्व विधायक मावीय अली के अलावा गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर महिलाओं को धरना समाप्त करने की अपील की. साथ ही गणमान्य लोगों सहित जमीयत उलेमा-ए-हिंद और दारुल उलूम के मोहतमिम से मुलाकात की गई. धरने खत्म करने के लिए 15 लोगों की कमेटी का गठन किया गया.

महिलाओं ने की चूड़ियों की बरसात
कमेटी के सदस्य ईदगाह मैदान पर महिलाओं को समझाने के लिए पहुंचे. महिलाओं ने इसका विरोध किया और "गो बैक, गो बैक" के नारे लगाए. महिलाओं ने कमेटी के सदस्यों के ऊपर चूड़ियां फेंकनी शुरू कर दी. हंगामा इतना बढ़ गया कि कमेटी के सदस्यों को वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि प्रशासन ने धरने पर बैठी मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों के खिलाफ नोटिस भेजा है. हम कानून वापस लेने से पहले धरने से नहीं उठेंगे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details